logo-image

Weather Breaking Today: पटना समेत इन जिलों में आज होगी बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी

हार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, राजधानी पटना समेत राज्य में मानसून के कमजोर पड़ने से बारिश में कमी आई है.

Updated on: 15 Sep 2023, 01:22 PM

highlights

  • पटना समेत इन जिलों में आज होगी बारिश
  • वज्रपात और मेघ गर्जन को लेकर चेतावनी
  • मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 

 

 

 

Patna:

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, राजधानी पटना समेत राज्य में मानसून के कमजोर पड़ने से बारिश में कमी आई है. इसे लेकर मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच से सात दिनों तक पटना समेत जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है. शुक्रवार को पटना समेत 19 जिलों में वज्रपात और वज्रपात की चेतावनी है. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी और उत्तरी हिस्से में कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई और भभुआ में 60.8 मिमी बारिश दर्ज की गई.

उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

आपको बता दें कि पटना और आसपास के इलाकों में दोपहर में बादल छाए रहेंगे और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी. बदलते मौसूम को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, मानसून ट्रफ बीकानेर, शिवपुरी, सिद्धि, जमशेदपुर होते हुए निम्न दबाव का क्षेत्र से होते हुए उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के आसपास बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: Bihar Boat Sinks: 13 लोग अब भी लापता, देर रात तक अपनों के मिलने की आस में खड़े रहे लोग

सीतामढ़ी में पारा बढ़ने से लोग परेशान

इसके साथ ही आपको बता दें कि इनके प्रभाव से छिटपुट बारिश के भी आसार हैं. गुरुवार को राजधानी समेत 25 जिलों के अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट आई है, जबकि राज्य का अधिकतम तापमान सीतामढ़ी में 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में मुंगेर के संग्रामपुर में 26.2 मिमी, गया के डुमरिया में 24.2 मिमी, औरंगाबाद के नवीनगर में 22.6 मिमी, रोहतास के सासाराम में 21.8 मिमी, बेगुसराय के बैरैनी में 6.2 मिमी और शेखपुरा में 5.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.