News Nation Logo

बिहार : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बनाएगी चुनावी रणनीति

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियों के नेता 'वर्चुअल' रूप से अपने कार्यकर्ताओं से जुड़ रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित करने जा रही है, जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीत

Agency | Updated on: 18 Aug 2020, 06:27:14 PM
बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल

बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल (Photo Credit: संजय जयसवाल (फाइल फोटो))

पटना:

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियों के नेता 'वर्चुअल' रूप से अपने कार्यकर्ताओं से जुड़ रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित करने जा रही है, जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. आमतौर पर भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक छह महीने में एकबार जरूर होती है, लेकिन इस साल जनवरी में संजय जायसवाल के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद यह बैठक पहली बार आयोजित हो रही है. सूत्रों का कहना है कि यह बैठक 23 अगस्त को प्रस्तावित था, लेकिन उसे अब आगे बढ़ा दिया गया है. भाजपा के एक नेता की मानें तो तकनीकी कारणों से इस बैठक की तिथि को आगे बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ें- सुशांत को मुश्किल हालात में छोड़कर क्यों गई रिया चक्रवर्ती, वकील विकास सिंह ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के भी भाग लेने की संभावना

अब यह बैठक अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर माह के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी. चुनाव के पहले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के भी भाग लेने की संभावना है. कहा जा रहा है कि बैठक में भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. भाजपा के प्रवक्ता डॉ़ निखिल आनंद कहते हैं कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक वर्चुअल होगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता से लेकर कार्यसमिति के सदस्य और जिलाध्यक्ष के अलावा पार्टी से जुड़े कई लोग होंगे. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में जिलास्तर से लेकर मतदान केंद्र स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- अपने लिए नहीं बल्कि पक्षियों के लिए खेती करता है ये शख्स, आधे एकड़ जमीन में लगाते हैं फसल

राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं को घर-घर कैसे पहुंचाए जाए

राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं को घर-घर कैसे पहुंचाए जाएं, इसकी रणनीति बनाई जाएगी. सूत्रों का कहना है कि बैठक में इस पर भी चर्चा हो सकती है कि पार्टी को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना है. उल्लेखनीय है कि भाजपा इस बात को लेकर भी आश्वस्त है कि कोरोना काल में किसी भी राज्य में पहला चुनाव होने जा रहा है, ऐसे में कई बदलाव के लिए भी पार्टी को तैयार रहना चाहिए. भाजपा के एक नेता हालांकि कहते हैं कि भाजपा चुनाव को लेकर हमेशा तैयार है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 06:27:14 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Bihar BJP Party Election