logo-image

Bihar Assembly Session: बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, तेजस्वी से इस्तीफे की मांग

बिहार विधानसभा में आज भी विपक्ष का हंगामा देखने को मिला. कई मुद्दों को लेकर BJP विधायकों का हंगामा लगातार जारी है.

Updated on: 14 Mar 2023, 12:46 PM

highlights

  • बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा
  • वेल में आकर जोरदार प्रदर्शन
  • तेजस्वी से इस्तीफे की मांग

Patna:

बिहार विधानसभा में आज भी विपक्ष का हंगामा देखने को मिला. कई मुद्दों को लेकर BJP विधायकों का हंगामा लगातार जारी है. विपक्ष डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहा है. बीजेपी विधायकों का कहना है तेजस्वी यादव पद पर रहते हुए जांच को प्रभावित कर सकते हैं इसीलिए उनको इस्तीफा दे देना चाहिए. सदन में BJP विधायकों ने वेल में पहुंचकर प्रदर्शन किया. वहीं, किशनगंज मंदिर मामले को लेकर भी विपक्ष का विरोध जारी है. बीजेपी विधायक बिहार सरकार के मंत्री इस्माइल मंसूरी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप

वहीं, लालू परिवार के खिलाफ जांच को लेकर आरजेडी लगातार केंद्र पर हमलावर है. राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि लालू परिवार को परेशान किया जा रहा है, लेकिन तेजस्वी यादव झुकने वाले नहीं हैं. 2020 के चुनाव में दिख गया था. सुशील मोदी के इस कार्रवाई से नीतीश कुमार के खुश होने के बयान पर शाहीन का कहना है कि सुशील मोदी को बीजेपी वाले नीतीश कुमार का एजेंट बता चुके हैं. उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि यह बयान वह अपने मन से दे रहे हैं या नीतीश कुमार के मन से.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: IAS वंदना दादेल बनाई गईं CM सोरेन की प्रधान सचिव

ED और CBI पर लगे रोक

वहीं, ED और सीबीआई पर रोक लगाने को लेकर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खत लिखा है. उस खत में उन्होंने लिखा है कि एक ऐसा कानून बनाया जाए जिसके जरिए ईडी और सीबीआई की छापेमारी और पूछताछ पर राज्य सरकार की अनुमति अनिवार्य कर दी जाए.

सियासी सरगर्मी तेज

वहीं, लालू परिवार पर सीबीआई और ईडी के शिकंजे से बिहार में सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है. भागलपुर से जेडीयू सांसद अजय मंडल ने बड़ा बयान दिया है.  उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह सोच है के सभी नेता हमारी वाशिंग मशीन में आए, जो उनके मशीन में नहीं जा रहे हैं उनको जबरदस्ती वह धो रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी में भी भ्रष्ट नेता है, लेकिन उनके घर पर कभी ईडी और सीबीआई की जांच नहीं हुई है.