logo-image

Bihar Election : आज से कांग्रेस करेगी वर्चुअल रैलियां, राहुल गांधी करेंगे संबोधित

कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव में 1 से 21 सितंबर तक पूरे प्रदेश में 100 वर्चुअल रैलियां करेगी. पार्टी के नेता बिहार चुनाव प्रभारी अजय कपूर ने बताया कि महासम्मेलन में माना जा रहा कि राहुल गांधी से लेकर प्रदेश स्तर के नेता अपने-अपने विचार रखेंगे

Updated on: 01 Sep 2020, 12:01 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों अपनी कमर कस ली है. पार्टियों ने अपने-अपने चुनावी अभियान तेज कर दिया हैं. बीजेपी-जेडीयू के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने पूरे प्रदेश में वर्चुअल रैली करेगी. कांग्रेस एक सितंबर से सूबे में वर्चुअल रैली आयोजित करेगी. कांग्रेस ने इसे बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन का नाम दिया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इन रैलियों के जरिए बिहार की 84 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल महासम्मेलन रैली करके अपने राजनीतिक समीकरण को साधने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें : नीतीश के पुराने सारथी शरद यादव की जेडीयू में वापसी की अटकले, संपर्क में बड़े नेता

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव में 1 से 21 सितंबर तक पूरे प्रदेश में 100 वर्चुअल रैलियां करेगी. पार्टी के नेता बिहार चुनाव प्रभारी अजय कपूर ने बताया कि महासम्मेलन में माना जा रहा कि राहुल गांधी से लेकर प्रदेश स्तर के नेता अपने-अपने विचार रखेंगे. कांग्रेस की इस रैली में स्थानीय नेताओं को भी अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें : प्रयागराज: बाहुबली नेता अतीक अहमद पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, 60 करोड़ की संपत्तियां कुर्क

बिहार विधानसभा चुनावों के चुनाव को लेकर कांग्रेस की रिसर्च टीम बिहार से लेकर दिल्ली तक सक्रिय है. पार्टी ने बीते दिनों पहली बार डिजिटल सदस्यता अभियान शुरू किया था. ऑनलाइन सदस्यता की यह कवायद भी चुनावी अभियान का ही हिस्सा है. बता दें कि पार्टी महागठबंधन का हिस्सा है और वो अकेले चुनावी समर में नहीं उतर रही. वहीं, अभी तक महागठबंधन में सीट बांटवारे को लेकर कोई बैठक नहीं हुई है. सूत्रों से पता चला है कि जल्द ही महागठबंधन शामिल पार्टियां के बीच इस पर बातचीत हो सकती है. वही, महागठबंधन के हिस्सा रहे जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने खुद से इससे अलग कर लिया है.