News Nation Logo
Banner

बिहार चुनाव: भागलपुर में गरजे राहुल गांधी, पीएम मोदी 22 दिन में कोरोना को भगा रहे थे, आज नहीं बोल रहे एक शब्द

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत 22 दिनों के भीतर कोरोना से मुक्त होगा. मैं फरवरी से कह रहा था कि भारत के गरीब, मजदूर और किसानों को कोरोना के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान होगा, लेकिन मेरा उपहास उड़ाया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Oct 2020, 06:24:13 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार चुनाव (Bihar Election) के मद्देनजर चुनाव प्रचार जोर शोर से तमाम पार्टियां कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज एनडीए के लिए कई जगहों पर वोट मांगे तो वहीं महागठबंधन के चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी कई सभाएं कर रहे हैं. भागलपुर में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत 22 दिनों के भीतर कोरोना से मुक्त होगा. मैं फरवरी से कह रहा था कि भारत के गरीब, मजदूर और किसानों को कोरोना के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान होगा, लेकिन मेरा उपहास उड़ाया गया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, 'पीएम ने कहा कि हम 22 दिनों में कोरोना को हरा देंगे। कैसे? बर्तन पीट कर और मोबाइल फोन की रोशनी से जगमगा कर. तुमने भी सोचा अगर वो कहते हैं कि चलो करते हैं. 6-7 महीने हो गए, कोरोना फैल रहा है. पीएम एक शब्द नहीं बोल रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें:प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला- तय की भंडारण सीमा 

उन्होंने आगे कहा, 'बिहार के मजदूर हमारे विकास के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे थे - चाहे वह मुंबई हो, दिल्ली हो या पंजाब हो. जैसे हमारे जवान लद्दाख में खड़े हैं, बिहार के मजदूर इस देश को अपना खून-पसीना दे रहे थे.'

उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक भी दिन आपको नहीं दिया और लॉकडाउन की घोषणा कर दी. उन्होंने एक मिनट के लिए भी नहीं सोचा कि बिहार के मजदूरों को पैसा कैसे मिलेगा? उन्हें भोजन और पीने का पानी कैसे मिलेगा ?

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि बिहार के मजदूर अपने राज्य के लिए रवाना हुए. भोजन और पानी के बिना हजारों किलोमीटर पैदल चले. क्या पीएम ने आपकी मदद की?क्या उन्होंने सोचा कि वो एक और गलती कर रहे थे. क्या उन्होंने घर वापस जाने के लिए बसें, ट्रक, ट्रेन की पेशकश की? नहीं ना.

और पढ़ें: Bihar Election: PM मोदी का तेजस्वी पर निशाना, नौकरी देने के नाम पर सिर्फ... 

राहुल ने आगे कहा कि मैं कोरोना महामारी के बीच मजदूरों से मिला. उन्होंने मुझे बताया कि पीएम ने उन्हें दो दिन दिए, लाखों मजदूर आसानी से घर लौट आए. वे समझ नहीं पा रहे थे कि पीएम ने उन्हें कम से कम एक दिन क्यों नहीं दिया.

 

First Published : 23 Oct 2020, 05:33:27 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो