News Nation Logo
Banner

Bihar Election: PM मोदी का तेजस्वी पर निशाना, नौकरी देने के नाम पर सिर्फ... 

Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को अपने प्रचार अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Oct 2020, 04:50:56 PM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को अपने प्रचार अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने सासाराम, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने भागलपुर की जनसभा में तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के वादे पर हमला किया. उन्होंने बगैर नाम लिए ही कहा कि यह सिर्फ और सिर्फ रिश्वत कमाने का जरिया भर है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये एनडीए की ही सरकार है, जिसने किसानों को लागत का डेढ़ गुना एमएसपी देने की सिफारिश लागू की थी. ये एनडीए की ही सरकार है जिसने सरकारी खरीद केंद्र बनाने और सरकारी खरीद, दोनों पर बहुत ज़ोर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि इनके पास आज तक इसका जवाब नहीं है कि जब इनकी सरकार थी तब MSP पर फैसला क्यों नहीं लिया? क्यों इन लोगों के समय में किसानों से इतना कम अनाज खरीदा जाता था? क्यों इन लोगों ने किसानों की, बिहार के किसानों की परवाह नहीं की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि नीतीश की अगुवाई में भाजपा, जेडीयू, हम पार्टी और वीआईपी पार्टी के गठबंधन के पक्ष में बिहार का मत स्पष्ट है. मैं जहां गया जो मिजाज देख रहा हूं, बिहार की जनता नीतीश को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प ले चुकी है. बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि एनडीए को फिर जिताना जरूरी है. ज़रूरी इसलिए ताकि बिहार प्रगति के जिस पथ पर चल रहा है, उसकी गति और तेज़ हो. ज़रूरी इसलिए है, ताकि देश को सशक्त करने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, वो बिहार में भी तेजी से लागू हों.

उन्होंने आगे कहा कि NDA के विरोध में आज जो लोग खड़े हैं, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने का फैसला हो, ये लोग विरोध में हैं. तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को नए अधिकार देना हो, ये लोग विरोध में हैं. भारत की जांबाज सेना आतंकियों पर कोई कार्रवाई करे, सदहद पर तिरंगे की शान बढ़ाए, ये लोग विरोध में हैं. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने को कहे, ये लोग विरोध में हैं. राष्ट्रहित में कोई भी, कुछ भी फैसला ले, ये लोग विरोध में हैं.

मोदी ने कहा कि जब-जब बिहार ने इन लोगों पर विश्वास किया है, इन लोगों ने बिहार के साथ, बिहार के गौरव के साथ विश्वासघात किया गया है. बिहार को लूटकर इन लोगों ने अपने परिवार की तिजोरियां भरी हैं, रिश्तेदारों को अमीर बनाया है. बिहार वो स्थान है जहां लोकतंत्र के बीज बोए गए थे. क्या जंगलराज में कभी भी विकास और लोकतांत्रिक मूल्य फल-फूल सकते हैं? बिहार भ्रष्टाचार मुक्त शासन का हकदार है. इसे कौन सुनिश्चित करेगा? खुद भ्रष्टाचार में लिप्त लोग या भ्रष्टाचारियों से लड़ने वाले लोग? 

उन्होंने यह भी कहा कि बिहार विकास का हकदार है. विकास कौन सुनिश्चित करेगा? वो जिन्होंने केवल अपने परिवार का विकास किया या वो जो लोगों की सेवा में अपना परिवार भी भूल गए. बिहार रोजगार और उद्यमों का हकदार है. बिहार निवेश का हकदार है. ये कौन सुनिश्चित कर सकता है? जिन्होंने बिहार को जंगल-राज बना दिया या जो लोग बिहार को सुशासन दे रहे हैं, बिहार के विकास में जी जान से जुटे हैं.

First Published : 23 Oct 2020, 04:34:09 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो