News Nation Logo

उजियारपुर में प्रकाश फैलाने वाले आलोक कुमार को जानिए

आलोक कुमार आरजेडी के प्रभारी और युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं. उन्होंने युवा राष्ट्रीय जनता दल के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Nov 2020, 05:00:02 PM
Alok Kumar Biography

आलोक कुमार को जानिए (Photo Credit: न्यूज नेशन)

उजियारपुर:

आलोक कुमार मेहता बिहार कद्दावर नेता है. उन्हें 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव में उजियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए विधान सभा का सदस्य चुना गया था. आलोक कुमार ने 2017 तक बिहार सरकार में सहकारिता विभाग के मंत्री के रूप में कार्य किया. आलोक कुमार मेहता 2004 में उजियारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद भी रहे हैं. आलोक कुमार का 11 मार्च 1966 को हुआ था. उनकी पत्नी डॉ. सीमा प्रसाद और तीन बच्चे हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में 11 मंत्रियों सहित 1204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा आज

आलोक कुमार आरजेडी के प्रभारी और युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं. उन्होंने युवा राष्ट्रीय जनता दल के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया है. आलोक कुमार निजी सदस्यों के विधेयकों और प्रस्तावों पर समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है. वह परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर समिति के सदस्य भी रहे चुके हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार चुनावः वोटिंग के दौरान RJD नेता के भाई की बदमाशों की हत्या की

उन्होंने सदन की बैठक से सदस्यों की गैर मौजूदगी में समिति के सदस्य, युवा मंच पर संसद के सदस्य और परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है. आलोक कुमार राजनीति में 1994 में प्रवेश किया था. उन्होंने आरजेडी के महासचिव के रूप में भी का किया है. आलोक कुमार को म्यूजिक, कविता लिखना, ट्रेवेल करना, इनोवेशन, पैनल डिस्कशन खासकर विशेष रूचि है.

First Published : 07 Nov 2020, 05:00:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.