logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar News: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, चिकित्सकों के कारण महिला की बिगड़ी हालत

सदर अस्पताल में मरीज के परिजनों और डॉक्टर-कर्मियों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली. परिजनों का आरोप है कि मरीज की बिना जांच किए ही उसे इंजेक्शन लगा दिया गया.

Updated on: 30 Jul 2023, 02:17 PM

highlights

  • परिजनों और डॉक्टर-कर्मियों के बीच हिंसक झड़प
  • महिला को लगाया गया गलत इंजेक्शन 
  • परिजनों पर स्ट्रेचर फेंक कर किया गया हमला 

Hajipur:

स्वास्थ्य विभाग में लगातार सुधार करने की बात डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव कर रहे हैं. नए नए नियम भी लागू किये जा रहे हैं. इसके साथ ही कई ऐलान भी किये गए हैं, लेकिन फिर भी हालात जस के तस ही हैं. ताजा मामला हाजीपुर से है. जहां सदर अस्पताल में मरीज के परिजनों और डॉक्टर-कर्मियों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को मौके पर बुलाया गया. परिजनों का आरोप है कि मरीज की बिना जांच किए ही उसे इंजेक्शन लगा दिया गया. जिससे उसकी हलात और भी ज्यादा खराब हो गई. 

महिला को लगाया गया गलत इंजेक्शन 

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि देर शाम नगर थाना क्षेत्र के अंदर किला नखास चौक निवासी पिंटू कुमार राय की पत्नी की तबियत अचानक खराब हो गई थी. पति ने बताया कि ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारन उसकी तबियत बिगड़ गई थी. ऐसे में उसे लेकर हम सदर अस्पताल पहुंचे और उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, लेकिन वहां आये डॉक्टर ने बिना ब्लड प्रेशर का जांच किये ही उसे इंजेक्शन लगा दिया. जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लग गई.  

यह भी पढ़ें : Crime News: मुहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प, दारोगा सहित 6 लोग घायल

परिजनों पर स्ट्रेचर फेंक कर किया गया हमला 

जिसके बाद अस्पताल कर्मी और मरीज के परिजनों के बीच पहले तो बहस शुरू हो गई. उसके बाद ये बहस मारपीट में बदल गई. दोनों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान अस्पताल कर्मियों ने परिजनों पर स्ट्रेचर फेंक कर हमला भी किया. मामला बढ़ता देख इसकी जानकरी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह शांत कराया. परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों द्वारा महिला को गलत इंजेक्शन लगाया गया. जिससे उसकी हलात खराब हो गई. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.