logo-image

वंदे भारत ट्रेन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, इन्होंने दिया था वारदात को अंजाम

हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस घटना का CCTV फुटेज भी सामना आया था. जिसके आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात है कि सभी आरापी नाबालिग हैं.

Updated on: 06 Jan 2023, 01:03 PM

highlights

  • वंदे भारत ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी मामले में तीन नाबालिगों की गिरफ्तारी
  • पीएम मोदी ने दिखाई थी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी 
  • पहले भी वंदे भारत ट्रेन को बनाया गया था निशाना

 

Kishanganj:

हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई है. मामले को लेकर बिहार सरकार की खूब किरकिरी हुई थी. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी, लेकिन महज चार दिनों के अंदर ही इस ट्रेन को क्षतिग्रस्‍त कर दिया गया. इस घटना का CCTV फुटेज भी सामना आया था. जिसके आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात है कि सभी आरापी नाबालिग हैं. 

तीन नाबालिगों को किया गया गिरफ्तार 

इस मामले में एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई सूचना के बाद पुलिस द्वारा अनुसंधान किया गया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार लड़कों द्वारा पत्थरबाजी करने की बात सामने आई थी. वहीं, चार में से तीन नाबालिगों को पोठिया थाना क्षेत्र के निमला गांव से पुलिस हिरासत में लेकर उन्हें किशोर न्याय परिषद के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस के द्वारा एक की तलाश जारी है. दूसरी तरफ एसडीपओ ने जिले वासियों से सार्वजनिक या सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें : SSB जवान और शराब तस्करों के बीच हुई कई राउंड फायरिंग, कार छोड़कर फरार हुए तस्कर

पीएम मोदी ने दिखाई थी ट्रेन को हरी झंडी 

आपको बता दें कि न्‍यू जलपाईगुड़ी से चलकर ट्रैन हावड़ा आ रही थी, लेकिन जब ट्रेन जब मालदा जिले के कुमारगंज से गुजर रही थी तो वंदे भारत पर कुछ लोगों ने पत्‍थरबाजी कर दी. इस घटना में ट्रेन के C-13 कोच में लगा शीशा टूट गया था. मालूम हो कि पीएम मोदी ने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन हरी झंडी दिखाकर 30 दिसंबर 2022 को शुरू किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू किया था, लेकिन संचालन के महज चार दिनों के अंदर ही ट्रेन पर पत्‍थरबाजी की घटना ने सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए थे .

पहले भी ट्रेन को बनाया गया निशाना 

मालूम हो कि ये पहली बार नहीं थी, जब सेमी हाई-स्‍पीड वंदे भारत ट्रेन को निशाना बनाया गया था. इससे पहले भी कई बार वंदे भारत ट्रेन को निशाना बनाया निशाना गया है. पहले भी कई बार ट्रेन पर हमला किया गया है. 15 दिसंबर 2022 को छत्तीसगढ़ में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर भी पत्थर फेंके गए थे. जिससे ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटा गया था.