News Nation Logo
Banner

मुकेश सहनी का बड़ा आरोप, कहा- BJP खत्म करना चाहती है आरक्षण

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 15 Nov 2022, 07:20:32 AM
mukesh sahani pic

मुकेश सहनी का बड़ा आरोप (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

. भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है

. कोर्ट के माध्यम से भाजपा ने सारा गेम खेला

Kaimur:  

कैमूर पहुंचे वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है. जरूरत है पिछड़ा और अति पिछड़ा समाज के लोगों को सतर्क रहने का. इस बार भी नगर पंचायत चुनाव में हाई कोर्ट द्वारा जो रोक लगा, वह भाजपा के कहने पर लगा है. इसका दोष नीतीश कुमार पर ठोक दिया गया है. ऐसे लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है. भाजपा से अगर मेरा राजनीतिक गठबंधन कभी हो भी सकता है, लेकिन व्यक्तिगत कभी नहीं होगा. मुकेश साहनी ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार जी के आने के बाद 4 बार पंचायत चुनाव हुआ, लेकिन एक बार भी आरक्षण को लेकर रोक नहीं लगा क्योंकि भाजपा साथ थी.  जैसे ही भाजपा बाहर हुई कोर्ट ने स्टे लगा दिया और पूरे बिहार में निकाय चुनाव को रोक दिया गया.

कोर्ट के माध्यम से भाजपा ने सारा गेम खेला और इसका सारा आरोप नीतीश कुमार पर डाल दिया क्योंकि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट नीतीश कुमार के अनुसार नहीं बल्कि केंद्र के अनुसार चलती है. बीजेपी के लोग आरक्षण समाप्त कर देंगे और इसका दोष नीतीश कुमार पर डाल देंगे और कहेंगे 2025 में सत्ता में लाए, तभी हम आरक्षण लागू कराएंगे. जब मैं भाजपा के साथ था तो मुझे लालू जी के तरफ से ऑफर आया था, लेकिन मैंने उनका ऑफर नहीं स्वीकार किया क्योंकि मैं बेइमानी नहीं जानता था.

यह भी पढ़ें-AIMIM चीफ पर गिरिराज सिंह का निशाना, जिन्ना के रास्ते पर चलना बंद करें ओवैसी

ऐसे लोगों के साथ बेईमानी ही करना सही था. बीजेपी के लोगों ने हमें अकेले मंत्री से बाहर किया, लेकिन ऊपर वाले ने पूरी सरकार से ही इनको बाहर कर दिया. अगर हम लोग इनके पीछे चले जाएंगे तो भाजपा इसी के बीच खेला कर देगा, आरक्षण समाप्त कर देगा. अगर भाजपा के साथ हम कभी राजनीति करें तो सिर्फ पॉलिटिकल समझौता करेंगे, लेकिन विचार का समझौता कभी नहीं हो सकता है. भाजपा के लोग जब भी बिहार में चालाकी करना चाहते हैं, तब नीतीश कुमार जी उनको औकात दिखाने का काम करते हैं. जैसे कि उन्होंने 2015 में दिखाया था, एक बार फिर उन्होंने बीजेपी वालों को औकात दिखा दिया है.

बीजेपी वालों ने हमें ऑफर दिया कि आप पार्टी हमारे पार्टी में विलय कर दीजिए. हम आगे आपको मुख्यमंत्री बना देंगे, अपना गुलाम बना लेंगे लेकिन मैंने उनके ऑफर को स्वीकार नहीं किया. हमने जब आप लोगों के लिए आरक्षण की बात कही तो वे कन्नी काट गए. अगर आर्थिक आधार पर ही आपको आरक्षण देना है तो देश में फिर से जनगणना कराइए, जिसकी जाति जितनी संख्या में है, उसके आधार पर उनको आरक्षण का लाभ दीजिए. अब गरीब और गरीब बनते जा रहे हैं.

देश के मालिक मोदी जी नहीं है, वह पिछड़ा समाज से आते हैं तो पिछड़े वर्ग को आगे बढ़ाते, लेकिन इनका मालिक RSS है. जो कहता है वही मोदी जी करते हैं. आपने जो 10% आरक्षण उच्चे जातियों को दिया, उसका मैं विरोध नहीं कर रहा हूं, लेकिन हमारे भी गरीबों को आरक्षण मिलना चाहिए.

First Published : 15 Nov 2022, 07:20:32 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.