logo-image

Bihar News: जमुई पुलिस और उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 191 पेटी शराब बरामद

जमुई जिले में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने एक बार फिर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

Updated on: 20 Oct 2023, 04:47 PM

highlights

  • जमुई पुलिस और उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई
  • नारियल के पीछे रखी थी शराब
  • 191 पेटी शराब बरामद
  • भागने के दौरान टूटा चालक का पैर

Jamui:

जमुई जिले में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने एक बार फिर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दुर्गापूजा पर्व को लेकर की जा रही शराब की तस्करी की बड़ी खेप को उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. लगातार तीसरी बार गुरुवार की देर रात उत्पाद इंस्पेक्टर सुभाष कुमार के नेतृत्व में सूचना के आधार पर डुमरी चेक पोस्ट से अशोका लीलैंड वाहन पर नारियल के नीचे ले जाये जा रहे भारी मात्रा में शराब की खेप को जब्त किया गया है. साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार चालक की पहचान बंगाल के पुरुलिया निवासी राकेश कुमार के रुप में हुई है. 

नारियल के पीछे रखी थी शराब

उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि झारखंड की ओर से शराब की खेप ले जाई जा रही है. सूचना के आधार पर उत्पाद इंस्पेक्टर सुभाष कुमार के नेतृत्व में डुमरी चेक पोस्ट पर अशोका लीलैंड वाहन की जब तालाशी ली गई तो वाहन पर नारियल लदा था. जब नारियल को हटाया गया तब वाहन से 191 पेटी यानि 1719 लीटर आंग्रेजी शराब बरामद की गई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार, सम्राट चौधरी बोले- हमारी पार्टी RJD नहीं है

भागने के दौरान टूटा चालक का पैर

मिली जानकारी के अनुसार शराब का बाजार मूल्य करीब 18 लाख रुपये है. शराब गिरिडीह से लखीसराय अशोक धाम इलाके में ले जाई जा रही थी. शराब तस्करों का भी पता लगाया जा रहा है. वहीं, यह भी जानकारी मिली की पुलिस की कार्रवाई के दौरान चालक ने ट्रक छोड़ कर भागने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने उसका पीछा किया तो सड़क किनारे कूदने से चालक का एक पैर टूट गया, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.