logo-image

EOU की बड़ी कार्रवाई, ठगी करने वाले 4 शातिर गिरफ्तार

EOU की टीम ने बिहार के नवादा में बड़ी कार्रवाई की है. आर्थिक अपराध इकाई ने एक गिरोह का खुलासा किया है.

Updated on: 29 Sep 2023, 07:40 AM

highlights

  • EOU की टीम ने नवादा में की बड़ी कार्रवाई 
  • EOU ने  4 लोगों को किया गिरफ्तार 
  • अंक बढ़ाने के नाम पर मांगते थे पैसे 
  • लोन देने के नाम पर भी कर रहे थे ठगी 

Nawada:

EOU की टीम ने बिहार के नवादा में बड़ी कार्रवाई की है. आर्थिक अपराध इकाई  ने एक गिरोह का खुलासा किया है. जो की काफी दिनों से लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे ठगी कर रहे थे. EOU ने  4 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी STET के नाम पर पहले तो अभियर्थियों को फोन करते थे फिर उनसे ये कहते थे कि परीक्षा में आपको कम अंक आये हैं. ऐसे में अभियर्थियों से ये सभी पैसे की डिमांड करते थे. वहीं, लोन देने के नाम पर भी ये ठगी कर रहे थे. फिलहाल गिरोह के 4 सदस्य ही पुलिस के हथे चढ़े हैं.  

साइबर अपराधियों को किया गया गिरफ्तार 

ये गिरफ्तारी नवादा जिले से हुई है. जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र से इन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से STET परीक्षा में शामिल अभियर्थियों की लिस्ट भी बरामद की गई है. इसके साथ ही मोबाइल फोन, पांच लाख 50 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं. गिरोह के बाकि सभी सदस्य अभी भी फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी की लिए छापेमारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Politics: विजय सिन्हा का नीतीश-तेजस्वी पर हमला, कहा- राज्य में रोजगार....

अंक बढ़ाने के नाम पर मांगते थे पैसे 

मिली जानकरी के अनुसार गिरोह के लोग STET परीक्षा दे चुके छात्रों की जानकरी इकट्ठा करते हैं. फिर सभी को फोन कर उनसे अंक बढ़ाने के नाम पर पैसे मांगते थे. वहीं, उनके खिलाफ ये भी शिकायत थी कि लोन देने के नाम पर वो लोगों से ठगी कर रहे थे. EOU को इन शातिरों की काफी दिनों से तलाश थी. गुप्त सूचना के आधार पर EOU की टीम ने सभी को गिरफ्तार किया है.