News Nation Logo
Banner

भूटान नरेश ने नीतीश को दी बधाई, सीएम बोले-रिश्ते मजबूत होंगे

भूटान नरेश ने आशा व्यत करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में बिहार नित नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा और शांति, विकास एवं समृद्धि का नया आयाम स्थापित करेगा.

IANS | Updated on: 17 Dec 2020, 12:24:08 PM
Bhutan King Jigme Khesar Namgyel

भूटान नरेश ने नीतीश को दी बधाई (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

भूटान नरेश जिग्मे खेसर और उनके प्रधानमंत्री डॉ़. लोतेयत्शेंरिंग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. अपने बधाई पत्र में भूटान नरेश जिग्मे खेसर ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत की सफलता पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देते हुए उनकी निरंतर सफलता, स्वस्थ एवं सुखी जीवन की मंगलकामना की है.

उन्होंने अपने पत्र में उल्लेख किया है, "निकटतम पड़ोसी होने के कारण भूटान के लोगों के लिए बिहार क महत्वपूर्ण है. बुद्घिज्म के कारण भूटान और बिहार का परस्पर जुड़ाव है. भूटान के निवासी बिहार के लोगों की खुशहाली एवं उनकी प्रगति की कामना निरंतर करते रहेंगे."

यह भी पढ़ें :PM मोदी बोले- हमारी 'पड़ोसी पहले' नीति का बांग्लादेश महत्वपूर्ण स्तंभ

भूटान नरेश ने आशा व्यत करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में बिहार नित नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा और शांति, विकास एवं समृद्धि का नया आयाम स्थापित करेगा. इधर, प्रधानमंत्री डॉ. लोतेयत्शेरिंग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा, "आपकी जीत बिहार के लोगों में आपके प्रति विश्वास एवं भरोसे को प्रदर्शित करता है."

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव फिर हुए बिहार की सियासत से 'गायब', सत्तारूढ़ बीजेपी-जदयू ने ली चुटकी

मुख्यमंत्री नीतीश ने जिग्मे और लोतेयत्शेरिंग को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, "आपकी शुभकामनाओं से बिहार के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सहयोग मिलेगा." मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार के विकास से क्षेत्र में शांति एवं समृद्धि बढ़ेगी और इससे भारत एवं भूटान के परस्पर द्विपक्षीय संबंधों को भी और मजबूती मिलेगी.

First Published : 17 Dec 2020, 12:18:39 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.