logo-image

शादी से पहले दूल्हे को पड़ा मिर्गी का दौरा, दुल्हन पक्ष ने शादी रोक बारात को बनाया बंधक और फिर...

बिहार के नालंदा जिले में शादी के दौरान अजीबोगरीब घटना घटी, जहां शादी के पूर्व दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ने से दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी से इनकार करते हुए दूल्हा समेत बारात को बंधक बना लिया.

Updated on: 16 May 2021, 12:22 PM

highlights

  • शादी से पहले दूल्हे को पड़ा मिर्गी का दौरा
  • दुल्हन पक्ष ने शादी ने किया इनकार
  • बाद में बारात को बनाया लिया बंधक

नालंदा:

बिहार के नालंदा जिले में शादी के दौरान अजीबोगरीब घटना घटी, जहां शादी के पूर्व दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ने से दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी से इनकार करते हुए दूल्हा समेत बारात को बंधक बना लिया. घटना नालंदा जिले के सारे थाना इलाके के गिलानी गांव की है. बताया जाता है कि पटना जिले के फतुहा निवासी अमर कुमार की शादी गिलानी गांव में लगी थी. शुक्रवार को देर शाम बारात गांव पहुंची. जिसके बाद शादी की रस्म चल रहा था. रस्म के दौरान पुरोहित द्वारा लड़के के हाथ में जब कंगन बांधा जा रहा था. उसी बीच युवक को मिर्गी का दौरा पड़ गया और वह बेहोश हो गया.

यह भी पढ़ें : बारात में जा रहे 3 युवकों को अज्ञात वाहन ने कुचला

पुरोहित ने जब इस बात की जानकरी वर पक्ष को दिया तो उन लोगों ने उसके साथ मारपीट और धमकी देते हुए किसी को यह बात बताने से मना कर दिया. काफी देर तक जब दूल्हे को होश नहीं आया तो धीरे धीरे यह बात वधू पक्ष को भी मालूम हो गया. जिसके बाद दोनों पक्ष में कहा सुनी होने लगा. गांव में घंटो हाई वोल्टेज ड्रामा चलने के बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी से इंकार कर दिया और शादी में खर्च हुए रुपये की मांग को लेकर सभी को बंधक बना लिया. लड़की पक्ष के लोगों का आरोप है कि दूल्हे की इस बीमारी के बारे में जानकारी नहीं दी गयी थी. हम लोगों से यह बात छिपाया गया.

यह भी पढ़ें : बिहार के शव को यूपी में प्रवेश नहीं देने के मामले में कैमूर एसपी ने लिया संज्ञान

हालांकि दूल्हा का कहना है कि उसे ब्लड प्रेशर कम होने से बेहोशी आ जाती है. लड़की के परिजनों ने कहा कि शादी में खर्च हुए 60 हजार रुपए जब तक नहीं मिलेगा तब तक किसी को जाने नहीं देगे. इसके बाद गांव में पंचायती बुलाई गई. जिसमें रुपए लौटाने की बात पर सहमति बनी. इसके बाद बंधक को रिहा कर दिया गया और बिना शादी के दूल्हे को लौटना पड़ा. थानाध्यक्ष दीनेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पदाधिकारी को गांव भेजा गया था. शादी में खर्च हुए रुपए लौटाने पर लोगों को छोड़ दिया गया. इस मामले में किसी ने कोई शिकायत नहीं की है.