News Nation Logo

बिहार के शव को यूपी में प्रवेश नहीं देने के मामले में कैमूर एसपी ने लिया संज्ञान

बिहार के शव को यूपी में प्रवेश नहीं देने के मामले में कैमूर एसपी ने संज्ञान लिया है. कैमूर एसपी राकेश कुमार ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर एसपी से की बात. अब यूपी के गाजीपुर जिला के जमनिया में लोग शव का अंतिम संस्कार कर पाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 May 2021, 12:27:29 PM
UP में हो सकेगा बिहार के शवों का दाह संस्कार

UP में हो सकेगा बिहार के शवों का दाह संस्कार (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

पटना:

बिहार के शव को यूपी में प्रवेश नहीं देने के मामले में कैमूर एसपी ने संज्ञान लिया है. कैमूर एसपी राकेश कुमार ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर एसपी से की बात. अब यूपी के गाजीपुर जिला के जमनिया में लोग शव का अंतिम संस्कार कर पाएंगे. दरअसल, सोमवार शाम से ही उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पुलिस द्वारा जमनिया के घाटों पर बिहार के तरफ से शव को नहीं जाने का निर्देश अपने पदाधिकारियों को दिया गया था. जहां कैमूर जिला का उत्तर प्रदेश से सटने वाले तीन बॉर्डर इलाका ककरैत, बड़ौरा और नुआन्व पर यूपी पुलिस ने बैरिकेडिंग कर पहरा बैठा दिया था. बिहार की तरफ से आने वाले शवों को वापस लौटा दिया जा रहा था. खबर सामने आने के बाद कैमूर एसपी ने गाजीपुर एसपी से की बात. इसके बाद यूपी के जमनिया में बिहार के शवों के दाह संस्कार कीी अनुमति दे दी गई.

 कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया पिछले दो दिनों से यूपी के गाजीपुर पुलिस द्वारा बिहार से जाने वाले शव को वापस लौटाने की सूचना मिल रही थी. गाज़ीपुर एसपी से मेरी बात हुई है उनके द्वारा बताया गया कि शवों के दाह संस्कार पर रोक नहीं लगाया गया है बल्कि शवों को प्रवाहित करने पर रोक लगाया गया है. बिहार के तरफ से जो भी शव यूपी के जमनिया में आएगी वह पूरे इंतजाम के साथ आएगी. अपने साथ दाह संस्कार का सारे सामान लाना होगा और फिर उनको दाह संस्कार करना होगा. प्रवाहित करने पर पूरी तरह से रोक है.

अब यूपी के तीनों बॉर्डर इलाके पर कैमूर के भी पुलिस पदाधिकारी यूपी पुलिस के साथ रहेंगे. जो यह सुनिश्चित करेंगे कि बिहार के शव को यूपी जाने से न रोका जाए और जो शव बिहार से यूपी की तरफ जा रहा हो वह दाह संस्कार के पूरी तैयारी के साथ जाए. जिससे कि शव को प्रवाहित करने का डर ना रहे.

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले अब लगातार कम हो रहे हैं. बिहार में गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को कम मरीज मिले हैं. राज्य में शुक्रवार को 7,494 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 77 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. राज्य में एक दिन पहले यानी गुरुवार को 7,752 नए मरीज मिले थे, जबकि 90 संक्रमितों की मौत हुई थी.

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को मिले मरीजों में पटना में सर्वाधिक 967 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. पटना सहित 6 जिलों में 300 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 12:27:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.