logo-image

Bihar News: छठ घाट पर जाने से पहले हो जाए सावधान, इस छठ घाट पर दिखा विशाल मगरमच्छ

गोपालगंज में गंडक नदी से डराने वाली खबर सामने आ रही है. जहां नदी किनारे एक या दो नहीं बल्कि कई सारे मगरमच्छ आराम फरमाते नजर आय.

Updated on: 17 Nov 2023, 05:39 PM

highlights

  • आज से लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत 
  • नदी किनारे मगरमच्छ आराम फरमाते नजर आय
  • लोगों के बीच अब डर का साया
  • बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को दी गई चेतावनी

Gopalganj:

लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत आज से हो गई है. आज नहाय खाय के साथ इस पावन त्योहार की शुरुआत हो चुकी है. छठ घाट पर वर्ती भगवान सूर्य को अर्ध्य देने जाती हैं. ये पहला ऐसा त्योहार है जिसमें उगते और डूबते सूर्य को अर्ध्य दिया जाता है. इस पर्व का लोगों की बीच काफी ज्यादा मान्यता है. वहीं, दूसरी तरफ गोपालगंज में गंडक नदी से डराने वाली खबर सामने आ रही है. जहां नदी किनारे एक या दो नहीं बल्कि कई सारे मगरमच्छ आराम फरमाते नजर आय. जिस देख सभी की आंखे खुली की खुली रह गई. जिसका वीडियो भी अब तेजी से वायरल हो रहा है. लोग अब काफी ज्यादा डर गए हैं. ऐसे में अगर आप भी घाट पर जाने का सोच रहे हैं तो सावधान हो जाये.

लोगों के बीच अब डर का साया

मामला गंडक (नारायणी) नदी के डुमरिया घाट का है. जहां छठ वर्ती अर्ध्य देने आती हैं. बड़ी संख्या में श्रद्धालु घाट पर जाते हैं. वीडियो के सामने आने के बाद लोगों के बीच अब डर का साया है. लोग घाट पर जाने से डर रहे हैं. वहीं, प्रशासन के तरफ से भी सुरक्षा को लेकर इंतजाम किये गए हैं. गंडक नदी के घाटों पर चारों तरफ से बैरिकेडिंग की गई है. लोगों को ये हिदायत भी दी गई है कि गहरे पानी में ना जाए.  

यह भी पढ़ें : Chhath Puja 2023: बेलाउर सूर्य मंदिर में पूरी होती है सभी भक्तों की मनोकामना, छठ पूजा पर मिलता है विशेष फल

बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को दी गई चेतावनी

दूसरी तरफ डुमरिया घाट पर मगरमच्छ दिखाई देने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सभी छठ व्रतियों से ये अपील की गई है कि वो बैरिकेडिंग के अंदर ही स्नान करें और भगवान भास्कर को अर्ध्य दें. जिला प्रशासन की ओर से सभी जगह बैनर-पोस्टर लगाकर लोगों को मगरमच्छ से सावधान रहने की चेतावनी दी गई है. यहीं नहीं एसडीआरएफ की टीम को भी घाट पर तैनात किया गया है. गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा है कि सभी लोग घाट पर बेहद ही सावधानी से जाए. जिस घाट को प्रशासन ने चिन्हित किया है केवल उसी घाटों पर ही जाए.