logo-image

पटना: सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लेफ्ट कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

बिहार की राजधानी पटना में विभिन्न मुद्दों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

Updated on: 01 Mar 2021, 02:36 PM

highlights

  • पटना में महंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
  • बिहार के अलग-अलग इलाकों में वाम दलों का विरोध प्रदर्शन
  • पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में विभिन्न मुद्दों पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. खबरों के मुताबिक वामदलों के कार्यकर्ता महंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान अचानक हंगामा हो गया और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारियों के घायल होने की खबरें हैं. इतना ही नहीं, सरकार के खिलाफ विरोध कर प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन से पानी की बौछार भी की गईं. बताया जा रहा है कि पटना में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए थे.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू हिरासत में लिए गए, जानें मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर वामदलों के कार्यकर्ता हंगामे पर उतारू हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की थी. हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बातें नहीं मानीं और अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पहले तो प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन से पानी की बौछार कर दीं. पानी की बौछार करने के बाद मामला और बिगड़ गया, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसा दीं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बिहार की नीतीश कुमार सरकार अपने वादे से पीछे भाग रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार में सभी को फ्री लगेगी वैक्सीन, जन्मदिन के खास मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

बता दें कि पटना सहित बिहार के कई इलाकों में CPI-M पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते कीमतों को लेकर भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. CPI-M के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पटना में पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में मोदी सरकार का पुतला फूंका. CPI-M ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था.