logo-image

बिहार में अनलॉक होने के बाद से सबसे ज्यादा संक्रमित हुए बैंक कर्मचारी

अब तक विभिन्न बैंकों के 825 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये है.

Updated on: 23 Jul 2020, 08:52 AM

पटना:

बिहार में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है वहीं प्रदेश में अनलॉक होने के बाद कोरोना महामारी की चपेट में सबसे अधिक बैंकों के अधिकारी और कर्मचारी आये हैं. अब तक विभिन्न बैंकों के 825 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये है. इनमें से आठ बैंक कर्मचारी और अधिकारियों की मौत भी हो चुकी है. इसे लेकर बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी काफी दहशत में हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : पुलिस विभाग में निकली वैकेंसी, कोरोना काल में नौकरी पाने का अच्छा मौका

बैंकों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बैंक संगठनों ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक तथा एसएलबीसी के संयोजक को पत्र लिखकर बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गुहार लगायी है, लेकिन कोई सकारात्मक पहल नहीं हो सकी है. बैंक संगठनों ने आंदोलन तक की धमकी दी है. जानकारी के अनुसार 400 से ज्यादा बैंककर्मियों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है और लगभग 1200 से ज्यादा बैंककर्मी होम कोरेंटिन में हैं.

एक नजर में जानें बैंकों का हाल(कोरोना संक्रमितों की संख्या)

स्टेट बैंक 500

बैंक ऑफ बड़ौदा 100

पंजाब नेशनल बैंक 50

यूनियन बैंक 50

इलाहाबाद बैंक 25

दक्षिण और उत्तर बिहार

ग्रामीण बैंक 50

अन्य बैंकों के लगभग 50

वहीं पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के पटना मंडल प्रमुख सहित छह अधिकारी कोरोना संक्रमित पायें गये हैं. इन अधिकारियों को रिपोर्ट बुधवार को आयी.भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पटना के दो सुरक्षा अधिकारी रोना संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की पुष्टि कोरोना रिपोर्ट आने के बाद हुई.