logo-image

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोले RJD नेता, 'अधूरे मंदिर में जाना प्रलय को निमंत्रण देना'

देशभर में लाखों लोग श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इन सबके बीच बिहार के नालंदा में शुक्रवार को जिला राष्ट्रीय जनता दल का एक दिवसीय कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन बिहारशरीफ के टाउन हॉल में आयोजित किया गया.

Updated on: 13 Jan 2024, 05:32 PM

highlights

  • रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले RJD नेता ने दिया विवादित बयान
  • कहा- 'अधूरे मंदिर में जाना प्रलय को आमंत्रण देना'
  • 'बीजेपी लोगों को गुमराह कर रही' - शक्ति सिंह यादव

Patna:

Ram Mandir Pran Pratishtha: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में लाखों लोग श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इन सबके बीच बिहार के नालंदा में शुक्रवार को जिला राष्ट्रीय जनता दल का एक दिवसीय कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन बिहारशरीफ के टाउन हॉल में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर कई मंत्री और कई विधायक मौजूद थे. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने INDI का संयोजक बनने से किया इनकार, कहा- 'दिलचस्पी नहीं'...

वहीं आपको बता दें कि इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बिहार सरकार की मंत्री अनीति देवी थीं. इसी कार्यक्रम में एक बार फिर राजद नेता ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. दरअसल, राजद नेता और सह प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यह बयान दिया है. उन्होंने मंच को संबोधन करते हुए कहा कि, ''खरमास में अक्षत बांट रहे हैं. बीजेपी वालों भगवान के प्रकोप से डरो.''

'बीजेपी लोगों को गुमराह कर रही' - शक्ति सिंह यादव

आपपको बता दें कि शक्ति सिंह यादव ने कहा कि, ''चारों पीठ के शंकराचार्यों ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में जाने का निर्णय इसलिए नहीं लिया, क्योंकि शास्त्र कहता है कि आधे अधूरे मंदिर में जाना प्रलय को आमंत्रित देने के बराबर है. अब बीजेपी वाले चारों शंकराचार्यों को भी देशद्रोही कहेंगे क्या. हमारी माताएं-बहनें सभी धर्मों को पूजती हैं, लेकिन धर्म को कोई अपने बाप के जागीर समझेगा तो देश इस बात को कतई स्वीकार नहीं करेगा. बीजेपी देश के लोगों को गुमराह कर रही है.'' 

आपको बता दें कि इन दिनों अयोध्या के राम मंदिर में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सियासत भी तेज है. अयोध्या में होने वाले इस भव्य कार्यक्रम को लेकर सियासी गलियारों से लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. गौरतलब है कि प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई लोग शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: सुशील मोदी ने लोगों से की अपील, कहा- 'राम मंदिर उद्घाटन के दिन'...