logo-image

नीतीश कुमार ने INDI का संयोजक बनने से किया इनकार, कहा- 'दिलचस्पी नहीं'...

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. इन सबके बीच बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

Updated on: 13 Jan 2024, 02:31 PM

highlights

  • नीतीश कुमार ने किया INDI का संयोजक बनने से इनकार
  • नीतीश ने कहा- 'दिलचस्पी नहीं'... 
  • बिहार के मुख्यमंत्री ने खुद ही बताया 

Patna:

INDI alliance meeting: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर शुरू है. इन सबके बीच बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. बता दें कि शनिवार को विपक्षी दलों के गठबंधन की बड़ी बैठक हुई, जो वर्चुअल मोड में हुई थी, जिसमें नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव आया तो नीतीश ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया. नीतीश कुमार ने साफ कहा कि, ''कांग्रेस से ही किसी को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाया जाए.'' इंडिया गठबंधन की बैठक में 10 पार्टियां शामिल हुई थीं. बता दें कि स्टालिन ने सीएम नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव लाया, लेकिन उन्होंने इसे मानने से इनकार कर दिया. वहीं इंडिया गठबंधन की बैठक में नीतीश के साथ शामिल हुए मंत्री संजय झा ने बैठक के बाद कहा कि, ''नीतीश कुमार को संयोजक बनाने पर चर्चा हुई, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है. हमारा मानना है कि कांग्रेस से हीं संयोजक बनाया जाना चाहिए.'' 

यह भी पढ़ें: बवाली मंत्री चंद्रशेखर पर भड़के Nitish Kumar के विधायक, जुबान पर लगाम लगाने की दी नसीहत

आपको बता दें कि इंडी गठबंधन के नेताओं के साथ बैठक में नीतीश ने कहा कि, ''उन्हें किसी पद का मोह नहीं है, उनकी इच्छा है कि गठबंधन का काम जमीन पर चलता रहे. संयोजक बनाने के लिए ममता, अखिलेश से भी सलाह ली जाएगी.'' वहीं बैठक में नीतीश के संयोजक बनने से इनकार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को संयोजक बनाने पर चर्चा चल रही है, जिसमें अब सूत्रों से मिली जानकारी के जरिए मलिकार्जुन खड़गे को संयोजक बनाया जा रहा है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि  गठबंधन की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, राजद सुप्रीमो लालू यादव, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी नेता शरद पवार सहित गठबंधन के घटक दलों के कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल थे. वहीं बता दें कि, पहली बार ऑनलाइन जुड़े तमाम नेताओं में सीट बंटवारे, संयोजक जैसे मुद्दों पर मुख्य रूप से चर्चा हुई. इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के अलावा सभी दल शामिल हैं. कहा जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी और कांग्रेस के बीच कुछ मतभेद हैं, यही कारण है कि ममता की पार्टी आज की बैठक से दूर रही.