logo-image

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला: अपने बयान से तेजस्वी का यू टर्न, कहा-'जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई'

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हो रही बर्बरता के मामले में विधानसभा में अपने दिए गए बयान से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किरकिरी होने के बाद अब पलटी मार ली है.

Updated on: 06 Mar 2023, 10:18 AM

highlights

  • अपने पूर्व के बयान से तेजस्वी यादव ने मारी पलटी
  • मजदूरों को लेकर गंभीर है बिहार सरकार-तेजस्वी
  • कहा-पूरे तमिलनाडु को बदनाम करना गलत

Patna:

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हो रही बर्बरता के मामले में विधानसभा में अपने दिए गए बयान से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किरकिरी होने के बाद अब पलटी मार ली है. तेजस्वी यादव ने कहा कि मामले को लेकर बिहार सरकार गंभीर है और इसलिए ही सीएम नीतीश कुमार ने तमिलनाडु में प्रभावित क्षेत्रों में जांच के लिए टीम भेजी है. टीम जो भी जांच रिपोर्ट देगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस के डीजीपी के बयान के बारे में उन्होंने विधानसभा को अवगत कराया था. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने बीजेपी नेताओं से भी और खासकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा से भी ये अनुरोध किया था कि अगर कुछ जानकारियां उनके पास श्रमिकों पर बर्बरता से जुड़ी है तो उसे साझा करें. बिहार सरकार श्रमिकों की समस्या को लेकर गंभीर है और जांच टीम को भेजा गया है.

सरकार मामले को लेकर गंभीर

तेजस्वी यादव ने कहा कि श्रमिकों की समस्या को लेकर सरकार गंभीर है और इसलिए ही जांच टीम तमिलनाडु भेजी गई है. जांच टीम जो भी रिपोर्ट देगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. तमिलनाडु पुलिस ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अगर किसी को समस्या है तो वह सीधा फोन कर सकता है और अपनी बात रख सकता है. 

ये भी पढ़ें-पुलिस टीम पर हमला, 6 से अधिक पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल

पूरे तमिलनाडु को बदनाम करना गलत

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से जब ये पूछा गया कि क्या श्रमिकों को भविष्य में तमिलनाडु जाना चाहिए? जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा कि किसी एक-दो असामाजिक तत्वों की सरारत की वजह से पूरे राज्य को गलत कहना या बदनाम करना सही नहीं होगा. दोनों राज्य की सरकारें व प्रशासनिक अधिकारी एक दूसरे के सम्पर्क में हैं. बिहार के लोगों को तमिलनाडु और तमिलनाडु के लोगों को बिहार आना-जाना चाहिए. यही भारत की खूबी है कि यहां कोई भी कहीं भी आ जा सकता है. तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार में किसी ने किसी दूसरे राज्य के इंसान के साथ गलत कर दिया तो इसका मतलब ये नहीं कि पूरा बिहार गलत है.

केंद्र सरकार पर बोला हमला

तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में केंद्र की मोदी सरकार पर भी करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब दो राज्यों के बीच कोई विवाद उत्पन्न हुआ है या हो रहा है, या बातें चल रही हैं तो केंद्र सरकार क्या कर रही है? केंद्र सरकार को अपने स्तर से इस मामले को क्यों नहीं देखना चाहिए? लेकिन केंद्र सरकार चुपचाप बैठी है उसकी तरफ से कोई पहल नहीं की गई.

बीजेपी के मुताबिक कुछ नहीं हुआ!

तेजस्वी यादव ने कहा कि कई श्रमिकों के बयान समाचार चैनलों पर चल रहे हैं. बिहार सरकार ने जांच के लिए टीम भेज दी है और बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का एक वक्तव्य एक समाचार पत्र द्वारा छापा गया है. उसमें ये लिखा गया है कि संजय जायसवाल ने तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष से बात की और तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल को ये बताया है कि कोई भी घटना बिहार के श्रमिकों के साथ तमिलनाडु में नहीं हुई है.