logo-image

सावन खत्म होते ही मांस-मछली की मंडी में टूट पड़े लोग, एक-एक घंटे किया बारी का इंतजार

सावन मास भगवान शिव का होता है और इसलिए लोग मांस मछली नहीं खाते. इस बार सावन मास दो माह तक चला क्योंकि बीच में ही पूरा एक महीना मलमास का था. आज जब सावन खत्म हो गया तो भारी संख्या में लोग मांस मछली, मुर्गा, मटन खरीदने के लिए बाजार पहुंचे. लोग अपनी बारी आने के लिए एक-एक घंटा इंतजार करते रहे. 

Updated on: 01 Sep 2023, 08:47 PM

highlights

  • सावन माह खत्म होते ही बढ़ी मीट-मुर्गा, मटन की डिमांड
  • लोग मछली बाजार में भारी संख्या में पहुंचे
  • एक-एक घंटे लोग करते रहे अपनी बारी का इंतजार

Patna:

सावन मास की समाप्ति होते ही मांस-मछली के शौकीन लोगों की भीड़ आज मछली बाजार, मुर्गा मंडी और मीट की दुकानों में देखने को मिली. लोग एक-एक घंटे अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. दरअसल, सावन मास भगवान शिव का होता है और इसलिए लोग मांस मछली नहीं खाते. इस बार सावन मास दो माह तक चला क्योंकि बीच में ही पूरा एक महीना मलमास का था. आज जब सावन खत्म हो गया तो भारी संख्या में लोग मांस मछली, मुर्गा, मटन खरीदने के लिए बाजार पहुंचे. लोग अपनी बारी आने के लिए एक-एक घंटा इंतजार करते रहे. 

ये भी पढ़ें-INDIA की बैठक पर सुशील मोदी का तंज, कहा-'ना लोगो तय कर पाये, ना संयोजक', PM के खिलाफ साजिश रचने का भी लगाया आरोप

जी हां! सावन के घत्म होते ही पटना में बने मांस, मछली, मुर्गा, मटन की दुकानों पर सुबह से ही भारी भीड़ देखी गई. लोग कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार एक-एक घंटा करते रहे. हालांकि, मछली के दामों में कोई विशेष प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं देखने को मिली लेकिन लोगों को अपनी बारी आने के लिए एक-एक घंटे इंतजार करते जरूर देखा गया पटना में मछलियों की कीमत पहले जैसे ही रही. अगर आज के दाम की बात करें तो जिंदा रेहू 120 प्रति किलो बिका, जिंदा कतला 220 रुपए प्रति किलो बिका, जिंदा बचवा 160 से 180 रुपए प्रति किलो बिका, देसी बचवा 800 रुपए प्रति किलो बिका, बच्चा मांगुर और बड़ा मांगुर 150 से 200 प्रति किलो बिका. 

ये भी पढ़ें-RJD नेता प्रभुनाथ सिंह की 'नाथ' नहीं बन सकी SC, डबल मर्डर केस में सुनाई उम्रकैद की सजा, जज बोले-'...फिर तो भगवान ही मालिक!'

बात अगर चिकन की करें तो 160 रुपए व इसके आसपास भाव रहा. वहीं. मटन की कीमत 400 से 700 रुपए प्रति किलो रहा.