logo-image

हनी ट्रैप का शिकार हुआ जवान, ISI एजेंट को सूचनाएं कर रहा था लीक

इस मामले को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और मिलेट्री इंटेलिजेंस को खास इनपुट मिली थी. जवान पर आरोप है ​कि वह एक पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था.

Updated on: 15 Nov 2021, 02:08 PM

highlights

  • गिरफ्तार जवान नालंदा जिले के अस्थावां गांव का निवासी गणेश कुमार है
  • सेना में गणेश कुमार मेडिकल कोर का जवान है
  • इस समय उसकी तैनाती महाराष्ट्र के पुणे में थी

नई दिल्ली:

भारतीय सेना के एक जवान को पटना में गिरफ्तार करा गया है। उसे राजधानी के खगौल थाने से धरा गया। गिरफ्तार सेना के जवान पर आरोप है कि वह एक पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था। उससे लगातार देश की सुरक्षा को लेकर अहम जानकारियां साझा कर रहा था. इस मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और मिलेट्री इंटेलिजेंस को खास इनपुट मिले थे. ​इस पर​ बिहार ATS की टीम ने ठोस सबूत जुटाए। गिरफ्तार जवान नालंदा जिले के अस्थावां गांव का निवासी गणेश कुमार है. सेना में वह मेडिकल कोर का जवान है. इस समय उसकी तैनाती महाराष्ट्र के पुणे में थी.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मशहूर इतिहासकार बाबासाहेब पुरंदरे का 99 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम ने जताया शोक

ATS सूत्रों से मिली अहम जानकारी के मुताबिक, उसने बताया कि पाकिस्तान की रिया नाम की महिला ने उसको इंडियन नेवी में डॉक्टर बताकर जाल में फंसाया और झूठ बोलकर अपने झांसे में रख रही थी। गणेश उसके झांसे में आ गया जिसके बाद पाकिस्तानी महिला ने गणेश से आर्मी अस्पताल के साथ कई और अहम जानकारियां ले रही थी.

पुणे से पहले गणेश जोधपुर में पदस्थापित था और वही इस हनी ट्रेप में फंस गया था. सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करा गया, आरोपी जवान के विरुद्ध की करवाई की जा रही है. नालंदा जिला के अस्थावां प्रखंड के रहनेवाले जनार्धन प्रसाद का पुत्र जवान गणेश प्रसाद छठ में घर आया था और जब नालन्दा से वो एएफमसी पुणे जा रहा था तब उसे दानापुर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया.

महिला ने अपनी पहचान नेवी के स्टाफ के रूप में बताई 

गिरफ्तार सेना के जवान गणेश से खगौल थाना में लंबी पूछताछ की गई. उसने पाकिस्तानी महिला रिया (बदला हुआ नाम) के साथ जानकारी साझा करने की बात कबूली है. पाकिस्तानी महिला ने पहचान बदलकर दो साल पहले उससे दोस्ती करी थी। उस वक्त गणेश की पोस्टिंग राजस्थान के जोधपुर में थी. गणेश का दावा है कि पाक महिला ने खुद को नेवी के मेडिकल टीम का स्टाफ बताया था.