logo-image

गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला, प्रधानाध्यापक पर लगाया गबन का आरोप

कई बार विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की भी मांग की गई लेकिन प्रधानाध्यापक के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया.

Updated on: 22 Nov 2022, 02:39 PM

highlights

. ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर लगाया गबन का आरोप

. अधिकारियों पर कार्रवाई ना करने का आरोप

. 15 दिन से स्कूल में लगा है ताला

Begusarai:

बेगूसराय के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, किल्ली पहाड़पुर में बीते 15 दिनों से पठन-पाठन का काम बंद है और स्कूल में स्थानीय ग्रामीणों ने ताला लगा रखा है. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल के प्रधानाध्यापक ने मध्यान भोजन और विकास फंड के लिए मिली राशि का गबन किया है. कई बार विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की भी मांग की गई लेकिन प्रधानाध्यापक के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया.

स्कूल के सभी कमरों में ग्रामीणों ने ताला लगा दिया

BRC में ड्यूटी कर रहे हैं स्कूल के शिक्षक


एक तरफ ग्रामीणों की वजह से बच्चों का पठन-पाठन बंद हो गया है तो दूसरी तरफ विद्यालय के शिक्षक स्कूल के बदले बीआरसी में बीते 15 दिनों से ड्यूटी कर रहे हैं.  मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय ग्रामीणों ने 7 नवंबर को मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर मध्यान भोजन और विकास फंड की राशि गबन करने का आरोप लगाकर स्कूल में जमकर हंगामा किया था. हंगामा करने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लगा दिया था और तभी से ही स्कूल में पठन पाठन का काम बंद है. 

इसे भी पढ़ें-BPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, Examination Controller को हटाने समेत कर रहे ये मांग

प्रधानाध्यापक पर कर रहे कार्रवाई की मांग

स्थानीय ग्रामीण स्कूल के प्रधानाध्यापक पर मध्यान भोजन और विकास फंड के लिए मिली राशि का गबन करने का आरोप लगा रहे हैं. स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक, उन लोगों ने कई बार शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों से भी आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों  द्वारा प्रधानाध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया था और तभी से स्कूल में पठन-पाठन का कार्य नहीं हो रहा है.

रिपोर्ट: कन्हैया कुमार