logo-image
लोकसभा चुनाव

16 महीने बाद अमित शाह और नीतीश कुमार आमने-सामने, पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. जहां भाजपा अपनी जीत की रथ से हैट्रिक लगाना चाह रही है तो वहीं इंडिया गठबंधन इस जीत को रोकने के लिए जोरशोर से तैयारी कर रही है.

Updated on: 10 Dec 2023, 03:22 PM

highlights

  • अमित शाह और नीतीश कुमार आमने-सामने
  • पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू
  • बैठक में इंडिया गठबंधन के कई नेता हुए शामिल

 

Patna:

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. जहां भाजपा अपनी जीत की रथ से हैट्रिक लगाना चाह रही है तो वहीं इंडिया गठबंधन इस जीत को रोकने के लिए जोरशोर से तैयारी कर रही है. वहीं, इस बीच करीब 16 महीने बाद अमित शाह और नीतीश कुमार आमने-सामने हैं. रविवार को सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचे, जहां बिहार सरकार के अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया. जहां अमित शाह सीधा सीएम संवाद केंद्र पहुंचे और फिर पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने पहुंचे. बैठक 2 बजे से शुरू हो चुकी है जो शाम के 5 बजे तक चलेगी. इसके बगाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह बीजेपी के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें- जदयू ने दिया महुआ मोइत्रा का साथ, मोदी सरकार पर दिया भड़काऊ बयान

तीन राज्य के सीएम नहीं हुए मीटिंग में शामिल

आपको बता दें कि अमित शाह पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं. पहले तो वह बैठक के तुरंत बाद वापस दिल्ली लौटने वाले थे, लेकिन अब गृह मंत्री पहले पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इतना ही नहीं खबरों की मानें तो सीएम नीतीश और अमित शाह के बीच होने वाली मुलाकात को भी अहम माना जा रहा है. राजनीतिक विशेषज्ञ इसे लेकर तरह-तरह के कयास भी लगा रहे हैं. जहां पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार शामिल हो रहे हैं. वहीं, अन्य तीन राज्यों के सीएम इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और ओडिशा के सीएम इस मीटिंग में शिरकत नहीं कर रहे हैं. बता दें कि सोरेन की जगह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, ओडिशा के सीएम की जगह राज्य सरकार के मंत्री तुषार क्रांति बेहरा और ममता बनर्जी की जगह वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य शामिल हो रहे हैं.

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बनाएंगे रणनीति

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली भारी बहुमत के बाद शाह बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलकर उनमें ऊर्जा भरेंगे और आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बना सकते हैं. वहीं, इस मुलाकात के बाद शाह शाम के करीब 7.20 पर पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.