News Nation Logo
Banner

भाई से कलह के बीच शांति की तलाश में मथुरा पहुंचे तेज प्रताप

जारी आंतरिक खींचतान के बीच लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव 'शांति की तलाश' में मथुरा चले गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Aug 2021, 10:42:47 AM
Tej Pratap

इसके पहले पत्नी से विवाद के बाद आए थे मथुरा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • धार्मिक गुरु से आशीर्वाद लेता वीडियो हुआ वायरल
  • तेज शांति की तलाश में दूसरी बार पहुंचे हैं मथुरा
  • आकाश सिंह को छात्रसंघ से हटाने पर शुरू हुआ विवाद

मथुरा/पटना:

बिहार के प्रमुख राजनीतिक दलों में से एक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के भीतर जारी आंतरिक खींचतान के बीच लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव 'शांति की तलाश' में मथुरा चले गए हैं. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने गुरु के साथ पारिवारिक कलह पर चर्चा की है और फिलहाल अध्यात्म को अपनाने का फैसला किया है. वह इन दिनों उत्तर प्रदेश के तीर्थ नगरी मथुरा की धार्मिक यात्रा पर हैं. हालांकि उन्होंने इस बार मीडिया से दूरी बनाए रखी है. तेज प्रताप यादव का एक धार्मिक गुरु से आशीर्वाद लेने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

राजद में अंदरूनी कलह इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है. तेज प्रताप यादव प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हटाने की मांग करते रहे हैं, जबकि उनके भाई और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं. दरअसल विवाद तेज प्रताप के सहयोगी आकाश सिंह को पार्टी छात्रसंघ के अध्यक्ष पद से हटाए जाने पर शुरू हुआ है. जिसे लेकर तेजप्रताप नाराज हैं और बिहार प्रमुख जगदानंद सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले भी तेज प्रताप 'शांति की तलाश' में मथुरा गए थे, जब उनका पत्नी से विवाद हो गया था. यह कहा जा रहा है कि 'उनके मथुरा से दिल्ली जाने की पूरी संभावना है.'

यह भी पढ़ेंः आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर अमित शाह, विधायक और सांसदों के साथ करेंगे बैठक

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पहले तेजप्रताप राजद पार्टी की बैठक में पटना स्थित घर गए, लेकिन कुछ ही मिनटों में बैठक को 'बाधित' करने का आरोप लगाते हुए बौखला गए. तेज प्रताप के व्यवहार और मीडिया में उनकी टिप्पणियों से नाराज तेजस्वी ने भी मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'चाहे कुछ भी हो अनुशासनहीनता ठीक नहीं है. पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता परेशानी का कारण बनती है.' दोनों के बीच विवाद की खबरों को इससे भी समझा जा सकता है कि दोनों ने एक साथ दिल्ली आवास पर रक्षाबंधन मनाया, लेकिन सोशल मीडिया पर साथ की तस्वीरें अपलोड नहीं की.

First Published : 28 Aug 2021, 10:42:47 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×