News Nation Logo
Banner

आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर अमित शाह, विधायक और सांसदों के साथ करेंगे बैठक

गृह मंत्री अंमित शाह अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. पोषण अभियान 2022 तक भारत को कुपोषण से मुक्त बनाने के मकसद से केंद्र सरकार की एक योजना है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Aug 2021, 09:21:45 AM
Amit Shah

अमित शाह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अहमदाबाद:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से तीन दिन से गुजरात दौरे पर रहेंगे. वह अहमदाबाद जिला तथा अपने लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. शाह शनिवार शाम अहमदाबाद जिलाधिकारी कार्यालय में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में शामिल होंगे. दिशा बैठकें किसी जिले में विभिन्न लोकोन्मुखी विकास कार्यों के प्रभावी और समयबद्ध कार्यान्वयन के लिए सांसदों, विधायकों और स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करती हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक बैठक में अहमदाबाद जिले के सांसद, विधायक और नगर निगम, नगर पालिकाओं और जिला पंचायतों के प्रमुख शामिल होंगे. शाह गांधीनगर से लोकसभा सदस्य हैं और अहमदाबाद जिला तथा शहर के कई हिस्से उनके निर्वाचन क्षेत्र में आते हैं.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला, IS के ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक

29 अगस्त को शाह दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में अहमदाबाद नगर निगम द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक बोदकदेव स्थित निगम कार्यालय में होगी. अधिकारी ने बताया कि सोमवार की सुबह, शाह अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. पोषण अभियान 2022 तक भारत को कुपोषण से मुक्त बनाने के मकसद से केंद्र सरकार की एक योजना है.

अमित शाह के गुजरात दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और सरकार में उत्साह का माहौल है और गुजरात प्रदेश भाजपा ने भी अमित शाह के आगमन की तैयारी शुरू कर दी है.। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर गुजरात का दौरा करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनका यह दौरा अचानक रद्द कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः BJP के साथ हिंदुत्व वाला रिश्ता, नए नेताओं ने बिगड़ा साथ, बोले संजय राउत

पीएम मोदी का गुजरात दौरा रद्द 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) का 5 सितंबर 2021 का गुजरात (Gujarat) दौरा रद्द कर दिया गया है. 5 सितंबर को पीएम मोदी स्कूल ऑफ एक्सीलन्स प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने वाले थे. लेकिन 5 सितंबर को दिल्ली में अन्य कार्यक्रम होने के कारण पीएम मोदी का गुजरात (Gujarat) दौरा रद्द कर दिया गया है. पीएम मोदी दिल्ली से स्कूल ऑफ एक्सीलन्स प्रोजेक्ट का वर्च्युअली लोकार्पण करेंगे.

First Published : 28 Aug 2021, 09:21:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.