logo-image

31 दिसंबर तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, डीएम ने आदेश किया जारी

बढ़ते ठंड को देखते हुए अब पटना के सभी स्कूलों को आज से बंद कर दिया गया है. सभी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं. अब आठवीं तक के क्लास आज से लेकर 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. इसको लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर दिया है.

Updated on: 26 Dec 2022, 12:38 PM

highlights

  • स्कूलों को 26 से 31 दिसंबर तक किया गया बंद  
  • डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश किया जारी
  • स्कूल बंद की अवधि को आगे भी जा सकता है बढ़ाया 
  • अगले साल 365 दिन में 121 दिन स्कूल रहेंगे बंद 

Patna:

बिहार में बढ़ते ठंढ की कंपकंपी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बढ़ते ठंड को देखते हुए अब पटना के सभी स्कूलों को आज से बंद कर दिया गया है. सभी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं. अब आठवीं तक के क्लास आज से लेकर 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. इसको लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर दिया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में ठंड ज्यादा होने कारण बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिससे उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है. जिस कारण सभी स्कूलों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि, 23 दिसम्बर को ही शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया था कि शीतलहर को देखते हुए अपने-अपने जिले में समीक्षा करें और जरूरत पड़ने पर स्कूल को बंद रख सकते हैं. जिसके बाद पटना के जिलाधिकारी ने बढ़ते ठंड और शीतलहर के कारण 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. अगर ठंढ ऐसे ही बना रहा तो छुट्टियों को बढ़ाया भी जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : कलयुगी मां अपने ही बच्चों को छोड़कर हुई फरार, दोनों को अलग अलग जगह छोड़ा

वहीं, कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार ने साल 2023 में स्कूलों की छुट्टियों की लिस्ट भी जारी कर दी है. जिसमें Bihar School Holiday Calendar 2023 के अनुसार, अगले साल 365 दिन में 121 दिन स्कूल बंद रहेंगे . इसमें त्योहारों की छुट्टियां, गर्मी की छुट्टी और सर्दी की छुट्टियां शामिल हैं. यानि के 2023 में बच्चों को 121 दिन की छुट्टियां मिलेंगी.