logo-image

भारत बंद के ऐलान पर आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट, हिंसा की तो होगी कार्रवाई 

अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन को लेकर बिहार में 145 FIR दर्ज किया. इस दौरान 804 गिरफ्तार किया गया. इस दौरान 17 जिलों में इंटरनेट सेवा बन्द हैं.

Updated on: 19 Jun 2022, 11:20 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर देश के कई भागों में प्रदर्शन जारी है. युवा लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए हैं. प्रदर्शनकारियों ने सबसे अधिक नुकसान रेलवे को पहुंचाया है. इसी बीच 20 जून यानी सोमवार को कुछ संगठनों ने भारत बंद की घोषणा किया है. इसे लेकर RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं. हालिया हिंसक घटनाओं के बाद RPF और GRP काफी सतर्कता बरत रहे हैं.अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन को लेकर बिहार में 145 FIR दर्ज किया. इस दौरान 804 गिरफ्तार किया गया. इस दौरान 17 जिलों में इंटरनेट सेवा बन्द हैं.

पुलिस मुख्यालय ने सभी से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है. बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कानून व्यवस्था को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को भाजपा के सभी सांसद, विधायक और मंत्रियों की सुरक्षा को लेकर विशेष निगरानी के निर्देश दिए हैं. बिहार में कल से अब तक 6 जिलों में आंधी और वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का अनुदान देने का निर्देश दिया है.

अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार बंद के दौरान कई जगहों पर हिंसा देखने को मिली. तारेगना पुलिस स्टेशन को लूटने का प्रयास किया गया. वहीं बिहार पुलिस ने कहा कि उनके ऊपर सीधे फायरिंग की गई. करीब 100 राउंड गोलियां दागी गईं. पुलिसकर्मी किसी तरह अपनी जान बचा पाए. बिहार के अलावा दूसरे राज्यों से भी हिंसा की खबर आई. इन सबके बीच रक्षा मंत्री, तीनों सेना के प्रमुखों ने इस विषय पर बैठक की.