logo-image

Kaimur News: मुगलसराय के बाद अब बिहार के इस स्टेशन का बदला जाएगा नाम, जानिए क्या होगा नया नाम

भभूआ रोड रेलवे स्टेशन की बारी है और हमारा प्रयास होगा कि मां मुंडेश्वरी धाम तक जाने के लिए रेलवे लाइन का सर्वे कराकर काम भी शुरू कर दिया जाए क्योंकि देश में कई जगह रेलवे का विस्तार हो रहा है.

Updated on: 06 Jun 2023, 12:23 PM

highlights

  • सरकार ने कई स्टेशनों का बदल दिया है नाम 
  • स्टेशन के नाम बदलकर जल्द ही कर दिया जाएगा मुंडेश्वरी 
  • रोड मैप बनाकर एक योजना बनाई जाएगी

kaimur:

देश में बीजेपी की सरकार आने के बाद स्टेशनों का नाम बदला जा रहा है और अब इसका असर बिहार में होता दिख रहा है. भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के नाम बदलकर मुंडेश्वरी स्टेशन जल्द ही कर दिया जाएगा. ये बात खुद पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने कही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कई स्टेशनों का नाम बदल दिया है तो ऐसे में इस बार भभूआ रोड रेलवे स्टेशन की बारी है. मेरी अब ये कोशिश होगी कि मां मुंडेश्वरी धाम तक जाने के लिए रेलवे लाइन का सर्वे कराकर काम शुरू कर दिया जाएगा.

रेलवे स्टेशन का नाम बदला जाएगा

दरअसल भभूआ में पूर्व मंत्री प्रेम कुमार एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आय थे. इसी दौरान जब उनसे ये पूछा गया कि मैहर और विंध्याचल के नाम पर जब स्टेशन है तो भभुआ रोड रेलवे स्टेशन का नाम मां मुंडेश्वरी स्टेशन कब किया जाएगा. जिस पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में माननीय रेल मंत्री से वो इस मामले को लेकर अनुरोध करेंगे और बताएंगे कि जनता की मांग है कि यहां का नाम मां मुंडेश्वरी स्टेशन रख दिया जाए और ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है उत्तर प्रदेश में भी मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रख दिया गया है. 

 यह भी पढ़ें : Bhagalpur Bridge Collapse: पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, न्यायिक जांच कराने की मांग

रोड मैप बनाकर एक योजना बनाई जाएगी

उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में नई रेलवे लाइन का विस्तार सरकार कर रही है. ऐसे में मैं पहले यहां कि पूरा जानकारी लूंगा कि स्टेशन किस स्टेज में है. जिसके बाद इसका सर्वे कराकर आने वाले समय में काम भी शुरू कर दिया जाएगा. वहीं, मां मुंडेश्वरी धाम जाने के लिए रोड मैप बनाकर एक योजना बनाई जाएगी. जिसमें मां मुंडेश्वरी धाम जो भी जाना चाहते हैं उनके लिए व्यवस्था की जाएगी.