logo-image

लखीसराय में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, 3500 किलो महुआ और कई लीटर देसी शराब नष्ट

लखीसराय में उत्पाद थाना पुलिस के द्वारा चानन थाना क्षेत्र के कुंदर में एक बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें लगभग 3500 के जी जावा महुआ और 20 लीटर देसी शराब नष्ट की गई है.

Updated on: 12 Jan 2023, 01:15 PM

highlights

  • लखीसराय में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई
  • चानन में पुलिस और उत्पाद विभाग का एक्शन
  • 3500 किलो महुआ और कई लीटर देसी शराब नष्ट
  • शराब की कई भट्टी को भी किया गया नष्ट

Lakhisarai:

लखीसराय में उत्पाद थाना पुलिस के द्वारा चानन थाना क्षेत्र के कुंदर में एक बड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें लगभग 3500 के जी जावा महुआ और 20 लीटर देसी शराब नष्ट की गई है. जबकि दो भट्टी और शराब बनाने में उपयोग आने वाले सामान भी नष्ट किया गया है. यह कार्रवाई चानन थाना पुलिस के सहयोग से की गई है. सबसे पहले उत्पाद थाना की पुलिस चानन थाना के सहयोग से कुंदर के बहियार में लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पैदल तय की और ड्रोन के मदद से सर्च अभियान चलाया. सर्च अभियान के दौरान जंगल में और पहाड़ के बीच मैदानी इलाके में महुआ शराब बनाने के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी कर वहां पहुंची और सभी सामान को नष्ट किया.

गैस भट्टी लेकर भाग गए माफिया
हालांकि शराब बनाने में अब गैस भट्टी का प्रयोग होता है. इसलिए गैस भट्टी को शराब माफियाओं के द्वारा उसे वहां से ले चला गया था, जिस कारण वहां भट्टी नहीं मिली. हालांकि पुलिस सगन तरीके से खोजबीन कर रही है. चानन थाना और उत्पाद थाना की पुलिस के द्वारा शराब माफियाओं की पहचान का उस पर कार्रवाई करने के लिए मामला दर्ज करने की तैयारी की जा रही है. 

छपरा में शराब की बड़ी खेप को किया गया नष्ट
साथ ही आपको बता दें कि छपरा में उत्पाद विभाग ने डॉग स्क्वायड की मदद से शराब और उसकी भट्टियों को नष्ट किया. जिले को शराब मुक्त करने के लिए उत्पाद विभाग लगातार कार्रवाई कर रही है. ड्रोन, मोटरबोट के बाद प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड की मदद से लगातार कार्रवाई की जा रही है. दियारा इलाका शराब तस्करों के लिए महफूज जगह है. शराब माफिया जंगलों में जमीन के नीचे शराब को छिपाते हैं. जिस पर ड्रोन की नजर नहीं पड़ती. इसी को देखते हुए डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है. उत्पाद विभाग ने प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड की मदद से शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है. साथ ही कई शराब की भट्टियों को ध्वस्त भी किया गया. इस मामले में दो लोगों को नामजद किया गया है.

ये भी पढ़ें-सांसद अजय मंडल का विवादित बयान, कहा-'जब देश में आतंकी घुस सकते हैं तो बिहार में शराब तस्कर क्यों नहीं?'