News Nation Logo

असम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए 7 उग्रवादी

असम ( Assam ) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. असम राइफल्स और राज्य की पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में 6 उग्रवादियों को मार गिराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 May 2021, 02:32:45 PM
assam

असम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए 6 उग्रवादी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • असम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी
  • एनकाउंटर में 7 उग्रवादियों को ढेर किया
  • CM हिमंत बिस्व सरमा ने पुष्टि की

कार्बी आंगलोंग:

असम ( Assam ) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. असम राइफल्स और राज्य की पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में 7 उग्रवादियों को मार गिराया है. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने इसकी पुष्टि की है. नगालैंड की सीमा से सटे असम के कार्बी आंगलोंग के धनसिरी इलाके में यह एनकाउंटर हुआ है. मारे गए उग्रवादी दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLA) संगठन से जुड़े हुए थे. सुरक्षाबलों को मारे गए उग्रवादियों के पास से भारी तादात में गोला बारूद और हथियार मिले हैं. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : हरियाणा में बढ़ रहे ब्लैक फंगस के केस, मरीजों की संख्या 400 के करीब 

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि कार्बी आंगलोंग में असम पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान डीएनएलए के सात आतंकवादी मारे गए. मौके से तीन एके-47, हथियार और गोला-बारूद बरामद. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के दौरान उनके दो नेता घायल हो गए.

बताया जा  रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में उग्रवादियों की मौजदूगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद आज सुबह तड़के असम पुलिस और असम राइफल्स की टीमों ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया. इलाके में तलाशी अभियान के दौरान घेराबंदी होने पर उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. कई घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 उग्रवादियों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए 13 नक्सली, शव बरामद 

बताया जा रहा है कि यह पूरा ऑपरेशन पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में चलाया गया. तलाशी अभियान के दौरान उनके पास से AK-47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए हैं. 

जानकारी के अनुसार, 2 साल पहले ही उग्रवादियों ने इस संगठन को बनाया था, जो दिमासा आदिवासियों के लिए एक स्वतंत्र देश बनाना चाहता है. इस उग्रवादी संगठन के प्रमुख का नाम नाइसोदाओ दिमासा और सचिव का नाम खारमिनदाओ दिमासा बताया जाता है. यह संगठन नागालैंड की सीमा से सटे असम के डीमा हसाओ और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में एक्टिव है. हाल ही में इस संगठन ने एक युवक का मर्डर किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 02:32:45 PM

For all the Latest States News, Assam News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो