logo-image

हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान, हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलना भी जिहाद

असम में जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों की नीति लागू करने जा रही राज्य पर कई आरोप लग रहे है. इन आरोपों के बीच सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि अगर एक हिंदू लड़का एक हिंदू लड़की से झूठ बोल रहा है, तो यह भी एक प्रकार का जिहाद है.

Updated on: 11 Jul 2021, 11:54 AM

highlights

  • असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान
  • 'हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलना भी जिहाद'
  • असम के सीएम बोले- इसके खिलाफ भी लाएंगे कानून

 

गुवाहाटी:

असम में जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों की नीति लागू करने जा रही राज्य पर कई आरोप लग रहे है. इन आरोपों के बीच सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि अगर एक हिंदू लड़का एक हिंदू लड़की से झूठ बोल रहा है, तो यह भी एक प्रकार का जिहाद है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट इसके खिलाफ भी जल्द कानून लाएगी. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हिंदुत्व 5,000 साल पुराना है और जीवन का तरीका है. अधिकांश धर्मों के अनुयायी हिंदुओं के वंशज हैं. हिंदुत्व को हटाया नहीं जा सकता, क्योंकि इसका मतलब होगा अपनी जड़ों और मातृभूमि से दूर जाना. लव जिहाद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस शब्द को लेकर आपत्ति है. लेकिन किसी को भी महिला को धोखा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :राजस्थान ऊंट अर्थव्यवस्था के लिए कोविड बूस्टर शॉट

सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी-चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम. हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा राज्य में अपने कई फैसलों को लेकर चर्चा में हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद जनसंख्या नियंत्रण बिल लेकर आए. राज्य में मदरसों को बंद कराकर उसे सामान्य स्कूलों में तब्दील करा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :अनलॉक-7: सरकार ने जारी किया निर्देश, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद?

पड़ोसी राज्यों के साथ बॉर्डर पर तनाव के बारे में कहा

असम के सीएम ने पड़ोसी राज्यों के साथ बॉर्डर पर तनाव के बारे में कहा कि असम-नागालैंड और असम-मिजोरम दोनों सीमाओं पर कुछ तनाव चल रहा है. हमारी संवैधानिक सीमा की रक्षा के लिए असम पुलिस को तैनात किया गया है. पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार होने के नाते, हम हमेशा सुर्खियों में रहने के लिए तैयार रहते हैं. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि हम अपनी जमीन पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं करेंगे.