News Nation Logo

तमिलनाडुः प्रत्येक परिवार को मिलेगी 4000 रुपये कोरोना मदद, CM एमके स्टालिन ने दिया आदेश

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कार्यभार संभालने के बाद कोरोना राहत के रूप में प्रत्येक परिवार को 4000 रुपये प्रदान करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. इसकी 2000 रुपये की पहली किस्त मई के महीने में प्रदान की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 01:41:39 PM
MK Stalin

MK Stalin (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पहली बार मुख्यमंत्री बने एमके स्टालिन
  • प्रत्येक परिवार को 4000 रुपये की कोरोना मदद का ऐलान
  • सरकार करेगी कोरोना संबंधित उपचारों के लिए खर्च का वहन

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी कोरोना (COVID-19) की दूसरी बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एमके स्टालिन (MK Stalin) एक्शन में आ गए हैं. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस मुश्किल घड़ी में जनता की तकलीफ को कम करने का बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कार्यभार संभालने के बाद कोरोना राहत के रूप में प्रत्येक परिवार को 4000 रुपये प्रदान करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं. इसकी 2000 रुपये की पहली किस्त मई के महीने में प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना के म्यूटेशन को ट्रैक करने की दी सलाह

मुख्यमंत्री बनते ही एमके स्टालिन कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए लग गए हैं. उन्होंने कार्यभार संभालते ही प्रत्येक परिवार को 4000 रुपये की कोरोना मदद राशि का ऐलान किया. उसके अलावा उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधित उपचारों के लिए खर्च वहन करेगी. 

पहली बार बनें मुख्यमंत्री

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आज तमिलनाडू के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. स्टालिन ने पहली बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. बाता दें स्टालिन गृह के अलावा सार्वजनिक व सामान्य प्रशासन समेत अखिल भारतीय सेवाएं और अन्य विभाग संभालेंगे. 

15 सदस्य पहली बार बनेंगे मंत्री

स्टालिन के मंत्रिमंडल में उनके साथ 33 सदस्य होंगे. इन 33 सदस्यों में 15 पहली बार मंत्री बनेंगे. वहीं, स्टालिन ने दपरईमुरुगन जैसे वरिष्ठ नेताओं को इस मंत्रिमंडल में बरकरार रखा है. बताते चले, द्रमुक के नेता व पार्टी सचिव दपरईमुरुगन जल संसाधन मंत्री होंगे. इससे पहले वाली सरकार 2006-11 में वो लोक निर्माण मंत्री के पद पर थे.

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन को लेकर दिल्ली सरकार की सुप्रीम कोर्ट से शिकायत, अदालत ने केंद्र सरकार की खिंचाई की

33 मंत्रियों के नाम ये रहे

पीके सेकरबाबू, एसएस नसर, चेन्नई के पूर्व मेयर सुब्रमण्यन, द्रमुक पूर्व सचेतक और सखापानी, पी मूर्ति, आर गांधी, एस एस शिवशंकर, पलानीवेल त्यागराजन, अनिबल महेश मोय्यामोजी, शिवा वी मयनाथन, सीवी गणेशन और टी मनो थांगराज हैं. मंत्रिमंडल में दो महिला प्रतिनिधि भी शामिले हैं जिननें पूर्व मंत्री शुश्री गीता जीवन और एन क्लायविजी सेल्वराज हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 01:24:25 PM

For all the Latest States News, Tamilnadu News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.