News Nation Logo

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना के म्यूटेशन को ट्रैक करने की दी सलाह

अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कोरोना प्रबंधन को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं. राहुल ने अपनी चिट्ठी (Rahul Gandhi Letter) में लिखा कि देश में कोरोना के म्यूटेशन को लगातार ट्रैक किया जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 12:29:46 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर विफल होने का आरोप लगाया
  • 'म्यूटेशन पर जल्द से जल्द वैक्सीन का टेस्ट किया जाए'- राहुल
  • राहुल ने कहा कि 'देश कोविड सुनामी की गिरफ्त में बना हुआ है'

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Corona Virus) की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज लाखों की संख्या में नए संक्रमित सामने आ रहे है, और मृतकों की संख्या में भी तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं विशेषज्ञों ने दावा किया है कि तीसरी लहर भी आएगी. इससे लोगों की चिंता और बढ़ गई है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi) को चिट्ठी लिखी है. अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कोरोना प्रबंधन को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं. राहुल ने अपनी चिट्ठी (Rahul Gandhi Letter) में लिखा कि देश में कोरोना के म्यूटेशन को लगातार ट्रैक किया जाए. उन्होंने लिखा कि सभी म्यूटेशन पर जल्द से जल्द सभी उपलब्ध वैक्सीन को टेस्ट किया जाए. 

ये भी पढ़ें- चेतावनी: ऐसा ही चलता रहा तो पूरी दुनिया में सिर्फ पानी ही रह जाएगा

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि 'मैं आपको एक बार फिर पत्र लिखने के लिए विवश हुआ हूं क्योंकि हमारा देश कोविड सुनामी की गिरफ्त में बना हुआ है. इस तरह के अप्रत्याशित संकट में भारत के लोग आपकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होने चाहिए. मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप देश के लोगों को इस पीड़ा से बचाने के लिए जो भी संभव हो, वह करिए.' उन्होंने पीएम मोदी (Narendra Modi) से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के सभी स्वरूपों का वैज्ञानिक तरीकों से पता लगाने के साथ ही पूरी दुनिया को इस बारे में अवगत कराया जाए तथा सभी भारतीय नागरिकों को जल्द टीका लगाया जाए. 

राहुल ने लिखा कि 'दुनिया के हर छह लोगों में से एक व्यक्ति भारतीय है. इस महामारी से अब यही पता चला है कि हमारा आकार, आनुवांशिक विविधता और जटिलता से भारत में इस वायरस के लिए बहुत ही अनुकूल माहौल मिलता है कि वह अपने स्वरूप बदले तथा अधिक खतरनाक स्वरूप में सामने आए. मुझे डर इस बात का है कि जिस ‘डबल म्यूटेंट' और ‘ट्रिपल म्यूटेंट' को हम देख रहे हैं, वह शुरुआत भर हो सकती है. इस वायरस का अनियंत्रित ढंग से प्रसारित होना न सिर्फ हमारे देश के लोगों के लिए घातक होगा, बल्कि शेष दुनिया के लिए भी होगा.'

ये भी पढ़ें- LIVE: कोरोना पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पार्टी नेताओं के साथ बैठक

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर यह आरोप भी लगाया कि सरकार की ‘विफलता’ के कारण देश एक बार फिर से राष्ट्रीय स्तर के लॉकडाउन के मुहाने पर खड़ा हो गया है और ऐसे में गरीबों को तत्काल आर्थिक मदद दी जाए ताकि उन्हें पिछले साल की तरह पीड़ा से नहीं गुजरना पड़े. बता दें कि राहुल गांधी पहले भी मोदी सरकार पर कोरोना को नियंत्रित करने में फेल होने का आरोप लगा चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 12:13:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.