logo-image

Kerala Ernakulam Blast: केरल धमाके में IED का इस्तेमाल, CM विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Kerala Ernakulam Blast : केरल के कलामासेरी के कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में एक की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल है. इस मामले में सीएम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Updated on: 29 Oct 2023, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Kerala Ernakulam Blast : केरल के एर्नाकुलम के कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को जोरदार विस्फोट हुआ. इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हैं. इस धमाके के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की गहनता से छानबीन कर रही है. इस मामले में एक शख्स ने खुद को सरेंडर किया है. इस घटना की जांच के लिए एक अधिकारी समेत राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की आठ सदस्यीय टीम केरल जा रही है. टीम के आज शाम तक बम विस्फोट स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है. इस बीच मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand: विधानसभा चुनाव के बीच रांची में जेपी नड्डा की सभा, जानें क्या है मकसद  

सीएमओ की ओर बयान जारी कर बताया गया है कि केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कॉन्फ्रेंस हॉल में सोमवार की सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इस धमाके में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है. इस मामले में केरल के DGP डॉ. शेख दरवेश साहेब का कहना है कि हम हर एंगल की जांच कर रहे हैं. इस हमले के लिए कौन जिम्मेदार है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. शुरुआती जांच में पता चला है कि यह एक IED विस्फोट है.

जानें केरल धमाके में कितने लोग हुए घायल

कलामासेरी के कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में कई घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है, जबकि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि इस धमाके में घायल हुए 52 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. यहां 30 लोग भर्ती हैं, जिनमें से 18 ICU में हैं और 6 गंभीर रूप से घायल हैं, उनमें से एक 12 साल का बच्चा भी है. हालांकि, अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें : Delhi: CM अशोक गहलोत ने पूछे सवाल- रेड में ED को कितना कैश मिला, इसका जवाब कौन देगा?

जानें क्या बोले केरल के एडीजीपी

कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट पर केरल के ADGP (कानून-व्यवस्था) एमआर अजित कुमार ने बताया कि एक कार्यक्रम के दौरान विस्फोट हुआ था, जिसमें लगभग 45 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई है. अन्य 5 की हालत गंभीर है. मृतक के महिला होने की आशंका है, जिनकी जान झुलसने के कारण हुई है.