Newborn dies: केरल में स्तनपान करते वक्त शिशु की मौत, महिला ने बड़े बेटे के साथ की आत्महत्या 

केरल में दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर 28 दिन के नवजात बच्चे की मां का दूध पीने के दौरान दम घुटने से मौत हो गई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Newborn dies

Newborn dies( Photo Credit : social media)

केरल में दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर 28 दिन के नवजात बच्चे की मां का दूध पीने के दौरान दम घुटने से मौत हो गई. इस घटना ने महिला के मन पर इतना असर डाला  कि उसने अपने सात साल बड़े पुत्र के साथ एक कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधिकारियों के अनुसार महिला और उसके बेटे का शव कुएं से बरामद किया गया है. यह घटना इडुक्की जिले के उप्पुथरा में हुई. केरल की स्थानीय मीडिया के अनुसार, महिला के 28 दिन के शिशु की मौत स्तनपान कराने के दौरान हो गई.

ये भी पढ़ें: Rahul लोकसभा से निलंबित हो सकते हैं? BJP ने विशेष समिति बनाने की रखी मांग

बड़े बच्चे के साथ आत्मघाती कदम उठाया

डॉक्टरों के अनुसार, नवजात की मौत दम घुटने से हुई. यह घटना बुधवार की है. इस घटना के बाद महिला इतनी व्यथित हुई कि उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. बुधवार को शिशु के अंतिम संस्कार के बाद से ही परिवार वाले उस पर नजर बनाए हुए था. गुरुवार सुबह जब परिवार चर्च के लिए निकला तो महिला ने अपने बड़े बच्चे के साथ आत्मघाती कदम उठाया. महिला का शव सुबह छह बजे कुएं से निकाला गया. रिश्तेदारों ने पुलिस को बयान में बताया कि जब से नवजात की मौत हुई थी, महिला सदमे में थी. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. 

दूध पिलाते समय बरतें सतर्कता

विशेषज्ञों का कहना है कि नवजात को दूध पिलाने के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए. दूध पिलाते समय अगर सावधानी न बरती तो बच्चे की मौत भी हो सकती है. दरअसल दूध बच्चे की खाने की नली में जाने की बजाय सांस की नली में चला जाता है. यहां दूध फेफड़ों में जाकर फंस जाता है. इस कारण बच्चे का दम घुट जाता है. डॉक्टरों का कहना है स्तनपान कराते वक्त महिलाओं को खास सतर्कता की आवश्यता है. हमेशा सही पोजीशन में बच्चे को स्तनपान कराएं.

HIGHLIGHTS

  • 28 दिन के शिशु की मौत स्तनपान कराने के दौरान हो गई
  • महिला ने अपने बड़े बच्चे के साथ आत्मघाती कदम उठाया
  • नवजात को दूध पिलाने के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए
mother commits suicide with child Kerala suicide news Newborn dies after drinking milk मां ने बच्चे के साथ आत्महत्या केरल आत्महत्या समाचार दूध पीने से नवजात की मौत