logo-image

Rahul लोकसभा से निलंबित हो सकते हैं? BJP ने विशेष समिति बनाने की रखी मांग

ब्रिटेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों को लेकर भाजपा ने कड़े तेवर अपनाए हैं. पार्टी ने  राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है.

Updated on: 17 Mar 2023, 09:23 AM

highlights

  • राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए बयानों को लेकर बहुत गंभीर है पार्टी:  किरेन रिजिजू
  • कहा,  कुछ लोगों को देश प्रतिष्ठा की परवाह ही नहीं
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सभी आरोपों को खारिज किया

नई दिल्ली:

ब्रिटेन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों को लेकर भाजपा ने कड़े तेवर अपनाए हैं. पार्टी ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ निलंबन  की कार्रवाई हो सकती है. उन्हें संसद से निलंबित करने की संभावना तलाशने के लिए भाजपा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से संपर्क किया है. इसके साथ एक विशेष समिति बनाने की मांग की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा ने 2005 में कैश-फॉर-क्वेरी स्कैंडल की जांच के दौरान एक समिति का गठन किया था. इस तर्ज पर एक विशेष समिति का गठन कराने के लिए स्पीकर से संपर्क किया है. यदि समिति का गठन हो जाता है तो भाजपा के पास लोकसभा में बहुमत है. यह समिति आमतौर पर एक माह में अपनी रिपोर्ट देती है. 

इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था कि पार्टी राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए बयानों को लेकर बहुत गंभीर है. यह एक तरह से विशेषाधिकार के मुद्दे से ज्यादा है. वे चाहते हैं कि इसे गंभीरता से लिया जाए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो बयान दिए हैं, उससे देश को नुकसान हुआ है. कुछ लोगों को देश प्रतिष्ठा की परवाह ही नहीं है. 

ये भी पढ़ें: सुशील मोदी का तेजस्वी यादव पर तंज, कहा-कब तक भागोगे, CBI के सामने करो 'सरेंडर'

इस बीच राहुल गांधी ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने देश विरोधी बाते नहीं कही हैं. उन्होंने कहा कि अगर मुझे अनुमति मिलती है तो वे संसद में इस बारे में बोलेंगे. दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर यौन उत्पीड़न पीड़ितों के बारे में जानकारी मांगी है. इसका जिक्र उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीर में किया था. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उनकी टिप्पणी पर संज्ञान लिया. पुलिस उन अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी.