logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023: टेस्ट चैंपियनशिप तो निकली हाथ से, अब क्या वर्ल्ड कप की बारी!

IND vs AUS WTC Final 2023: बीसीसआई ने अगर आईपीएल को लेकर कड़े कदम नहीं उठाए तो समस्या बड़ी हो सकती है.

Updated on: 11 Jun 2023, 05:39 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS WTC Final 2023: भारतीय टीम 7 जून को जब इंग्लैंड के ओवल मैदान पर उतरी थी तो हम सभी उम्मीद कर रहे थे कि 10 साल का सपना पूरा होगा. टीम इंडिया 10 साल के बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रहेगी. पर आज निराशा ही हाथ लगी. रोहित की टीम एक बार फिर से फाइनल मुकाबला हार गई और ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से टीम इंडिया को करारी शिकस्त दे दी. अब एक बार सवाल फिर यही उठने लगा है कि ये चैंपियनशिप तो गई लेकिन क्या भारत में होने वाला वर्ल्ड कप का भी यही हाल होने वाला है.

ये भी पढ़ें : हो गया तय, अपकमिंग सीजन में पंजाब सहित ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान !

फील्डिंग, बैटिंग और बॉलिंग में आज टीम रही पीछे

टीम इंडिया ने जिस तरीके का आज मुकाबला खेला उसको देखकर सवाल बहुत खड़े हो रहे हैं. तीनों ही डिपार्टमेंट यानी फील्डिंग, बैटिंग और बॉलिंग में ऑस्ट्रेलिया से पीछे नजर आई. रोहित की कप्तानी भी वह जादू नहीं दिखा पाई जो हम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में देखते थे. दिल में कहीं ना कहीं डर जरूर है कि भारत में वर्ल्ड कप भले ही हो रहा हो, लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप जैसा हाल टीम इंडिया का हो सकता है.

आईपीएल की थकान ने किया बेड़ा गर्क

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी इसमें विराट कोहली, गिल, रोहित शर्मा ये सभी बड़े खिलाड़ी शामिल हैं, एकदम फ्लॉप साबित हुए. गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी जो आईपीएल से एक अलग ही जज्बा लेकर उतरे थे, वह भी ठंडे नजर आए. अब बीसीसीआई को कहीं ना कहीं एक सख्त कदम उठाना चाहिए. क्योंकि आईपीएल की वजह से टीम इंडिया का फ्यूचर संकट में पड़ता जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है. आईपीएल की थकान खिलाड़ियों के चेहरे पर साफ नजर आ रही है.