logo-image

WTC Final 2023 : कैसे मिला SKY नाम, खुद सूर्य कुमार यादव ने खोला राज

सूर्य कुमार यादव आज की पीढ़ी के सबसे शानदार बल्लेबाजों में गिने जाते हैं.

Updated on: 02 Jun 2023, 07:55 PM

highlights

  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में सूर्य कुमार यादव
  • शानदार फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड रखते हैं सूर्य
  • केकेआर की तरफ से खेलते हुए मिला था SKY नाम

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Suryakumar Yadav reveals how he was named SKY : सूर्य कुमार यादव अब किसी पहचान के मोहताज नही हैं. टी-20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में भी शामिल किया है, हालांकि वो अभी स्टैंडबाई के तौर पर हैं. लेकिन आज की युवा से पीढ़ी से पूछा जाए कि उनका पसंदीदा बल्लेबाज कौन है, वो तो जरूर सूर्या का नाम लेंगे. सूर्य कुमार यादव को SKY नाम से भी जाना जाता है. ये नाम कैसे मिला, किसने दिया... इन सब बातों का खुलासा खुद सूर्य कुमार यादव ने ही किया है. 

कैसे मिला SKY का निकनेम?

सूर्य कुमार यादव ( Surya Kumar Yadav ) के नाम के पहले तीनों अक्षर S K Y ही हैं. लेकिन ये साल 2014-15 था, जब उन्हें ये नाम सार्वजनिक तौर पर मिला. बीसीसीआई की ओर से जारी एक वीडियो में वो इस बात का खुलासा करते हैं कि उन्हें ये नाम दिग्गज भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर से मिला है. वो गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर का हिस्सा थे, तब गौतम गंभीर ने उन्हें SKY कहा और बताया कि उन्हें वो SKY क्यों कह रहे हैं. सुनें, सूर्य कुमार यादव से जुड़ी दिलचस्प बातें, उन्हीं की जुबानी...

 

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक इस खिलाड़ी के नाम, भारतीय खिलाड़ी कहां?

प्रथम श्रेणी क्रिकेट का रिकॉर्ड शानदार

सूर्य कुमार यादव भले ही अपनी पहचान शॉर्ट फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर रखते हों, लेकिन उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड भी बेहद शानदार है. वो लंबी पारियां भी खेलते हैं और मौके की नजाकत को देखते हुए गियर शिफ्ट करने के माहिर माने जाते हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 44 से भी ज्यादा की औसत से 5500 से ज्यादा रन दर्ज हैं, तो उनके नाम पर 14 शतक और 28 अर्धशतक भी हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्या दोहरा शतक भी जमा चुके हैं.