logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक इस खिलाड़ी के नाम, भारतीय खिलाड़ी कहां?

चैंपियनशिप के फाइनल में दो ऐसे खिलाड़ी उतरेंगे, जो चैंपियनशिप के दौरान खेले गए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक शतकों के मामले में टॉप 4 में शामिल हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी...

Updated on: 02 Jun 2023, 07:36 PM

highlights

  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिया
  • दोनों टीमों के खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन में काफी अंतर
  • टॉप-15 में भी नहीं है कोई भी भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Most Centuries in ICC World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इंग्लैंड में खेला जाना है. ये फाइनल मुकाबला द ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा, जिस पर सभी की निगाहें होंगी. इस चैंपियनशिप के फाइनल में दो ऐसे खिलाड़ी उतरेंगे, जो चैंपियनशिप के दौरान खेले गए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक शतकों के मामले में टॉप 4 में शामिल हैं, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई होंगे. भारतीय टीम में ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शतकों के मामले में टॉप 10 तो छोड़िए, टॉप 15 में भी शामिल हो.

ये हैं टॉप 5 टेस्ट क्रिकेटर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक जो रूट ने लगाए हैं. उन्होंने 22 मैचों में 8 शतक लगाए हैं. दूसरे नंबर पर जॉनी बेरिस्टो हैं. उन्होंने 6 शतक लगाए हैं. तीसरे नंबर पर उस्मान ख्वाजा हैं, उन्होंने भी 6 शतक लगाए हैं. चौथे नंबर पर मार्नस लबुशाने हैं. उन्होंने 5 शतक लगाए हैं. पांचवें और छठें नंबर पर डेरिल मिचेल और बाबर आजम हैं, दोनों ने चार-चार शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023 : रन बनाने के मामले में एक भी इंडियन टॉप 10 में नहीं, 4 ऑस्ट्रेलियाई शामिल

भारतीय खिलाड़ियों का ये है नंबर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों में पहला नंबर है शुभमन गिल का. वो 16वें नंबर पर हैं. उन्होंने दो शतक लगाए हैं. उनके अलावा 18वें नंबर पर रोहित शर्मा हैं. उन्होंने भी दो शतक लगाए हैं. भारतीय खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर और कुल 20वें बर पर रविंद्र जडेजा हैं, उन्होंने भी दो शतक लगाए हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत और के एल राहुल ने भी दो-दो शतक लगाए हैं, लेकिन वो क्रमश: 23वें और 24वें नंबर पर हैं.