logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC23 Final: टेस्ट चैंपियनशिप में छक्के लगाने में अव्वल हैं भारतीय खिलाड़ी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शतक लगाने के मामले में भारतीय खिलाड़ी फिसड्डी हैं. लेकिन छक्कों के मामले में टॉप-10 में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 12:46 PM

highlights

  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत
  • चैंपियनशिप के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने में अव्वल भारतीय
  • टॉप - 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में तीन भारतीय शामिल

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Records in ICC World Test Championship, six hitting top 10 list : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. रनों के मामले में भारतीय खिलाड़ी टॉप 15 में भी नहीं हैं, तो शतकों के मामले में भी भारतीय खिलाड़ी कहीं नहीं दिखते. लेकिन जब बात छक्कों की आती है, तो वहां टॉप-10 में एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन खिलाड़ी मौजूद हैं. खास बात ये है कि इन खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी फाइनल में नहीं खेलने वाले. जी हां, भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में आगे खड़े दो खिलाड़ी अलग-अलग वजहों से फाइनल खेलने वाली टीम से बाहर हैं.

ये तीन खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की सिक्स हिटिंग लिस्ट में शामिल तीन खिलाड़ियों में ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर शामिल हैं. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में छक्के लगाने के मामले में ऋषभ पंत दूसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर बेन स्टोक्स हैं. बेन स्टोक्स ने 18 मैचों में 28 छक्के लगाए, तो पंत ने 12 मैचों में ही 22 छक्के ठोक दिये. लेकिन इस समय ऋषभ पंत रोड एक्सीडेंट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वो कब मैदान पर वापसी कर पाएंगे, अभी ये कहना मुश्किल है. इस लिस्ट में शामिल दूसरे भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 16 छक्के लगाए हैं और इस लिस्ट में पांचवीं पायदान पर हैं. वहीं, तीसरे खिलाड़ी के तौर पर 10 मैचों में 14 छक्के लगाकर श्रेयस अय्यर आठवें स्तान पर हैं, लेकिन वो भी अभी टीम से बाहर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: The Oval का बॉस है ये खिलाड़ी, 3 टेस्ट में बना डाले इतने रन

सिर्फ अक्षर टीम में, लेकिन खेलना मुश्किल

भारतीय टीम अभी ओवल में फाइनल मुकाबला खेलने के लिए मौजूद है. टीम में अक्षर पटेल भी हैं. लेकिन रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के रहते उनका प्लेइंग 11 में खेलना नामुमकिन ही है. ऐसे में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले एक भी खिलाड़ी का टीम में न होना चिंता का विषय जरूर है, क्योंकि ये खिलाड़ी महज एक सेसन में ही खेल को पलटकर रख देने में माहिर माने जाते हैं.