logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023: The Oval का बॉस है ये खिलाड़ी, 3 टेस्ट में बना डाले इतने रन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खुशखबरी ये है कि स्टीव स्मिथ पूरी तरह से फिट हैं और भारतीय टीम के खिलाफ उनका बल्ला खूब चलता भी रहा है.

Updated on: 04 Jun 2023, 10:50 AM

highlights

  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर
  • इस मैदान पर आखिरी टेस्ट में जीती थी टीम इंडिया
  • फाइनल में भारतीय टीम को स्मिथ से बड़ा खतरा

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Steve Smith has a strong record from his three previous Tests at The Oval : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. ये मुकाबला द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में होना है, जहां ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. आखिर के तीन टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन जितना शानदार रहा है. उससे भारतीय टीम को सावधान रहने की जरूरत है. स्मिथ ने द ओवल में आखिरी तीन मैचों में 2 सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है.

पिछले तीन टेस्ट में ऐसा रहा है प्रदर्शन

स्टीव स्मिथ ने 3 टेस्ट मैचों की 5 पारियों में 2 शतक लगाए हैं. स्मिथ ने इन 5 पारियों में 97.75 की औसत से 391 रन बनाए हैं. इसमें 143 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है, जिसमें 2 शतकों के अलावा एक अर्धशतक भी है. स्टीवन स्मिथ को एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी शामिल किया गया है, वो टीम के उपकप्तान भी हैं. स्मिथ लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर चुके हैं. उन्हें सैंडगेट कांड के बाद अपनी पोस्ट से हाथ धोना पड़ा था. उन्हें बैन भी झेलना पड़ा था, हालांकि बाद में उन्हें न सिर्फ टीम में वापस लिया गया, बल्कि लीडरशिप रोल में भी रखा गया है. उन्होंने पैट कंमिंस की नामौजूदगी में कुछ मैचों में टीम की कप्तानी भी की है.

ये भी पढ़ें : Ashes 2023 : इंग्लिश टीम में आया ये घातक बॉलर, ऑस्ट्रेलियाई होंगे बेदम

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खूब रन बना चुके हैं स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 3 शतक और 6 अर्धशतकों के साथ 1252 रन बनाए हैं. इसमें उनका बेस्ट स्कोर 200* रनों का रहा है. इस दौरान स्मिथ ने 50 की औसत से 19 मैचों की 30 पारियों में ये रन बनाए हैं.