logo-image

WTC 2021-23 में इन भारतीय खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक, एक नाम सुन चौंक जाएंगे

टीम इंडिया 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. वहीं अगर WTC 2021-23 में भारतीय खिलाड़ियों की प्रदर्शन की बात करें तो ऋषभ पंत का शानदार प्रदर्शन रहा है.

Updated on: 04 Jun 2023, 05:22 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा. इन महामुकाबले के लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर कस ली है. भारत लगातार दूसरी बार WTC Final में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है. इससे पहले टीम इंडिया 2021 में डब्लूटीसी के पहले सीजन के फाइनल में पहुंची थी.  हालांकि, तब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली डब्लूटीसी फाइनल में पहुंची है. 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाया है. उन्होंने इस दौरान कुल 7 अर्धशतक जड़े हैं. हालांकि पंत कार एक्सीडेंट में चोटिल होने की वजह से  WTC Final 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. इस फाइनल मैच में टीम इंडिया को पंत की कमी खूब खलेगी. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉक-आउट मैचों में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? यहां देंखे आंकड़े

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले पंत के साथ संयुक्त रूप पहले स्थान पर मौजूद हैं. उन्होंने ने भी कुल 7 अर्धशतक लगाया है. पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. पुजारा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खूब चलता है. ऐसे में फैंस और टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा से काफी उम्मीदें होंगी. 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में श्रेयस अय्यर तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस दौरान कुल 6 अर्धशतक जड़ा है. अय्यर भी चोटिल होने के कारण डब्लूटीसी फाइनल 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : आखिरी बार ओवल के मैदान में रोहित ने जड़ा था शतक, ऐसे दिलाई थी टीम इंडिया को जीत

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

रवींद्र जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस दौरान कुल 5 अर्धशतक जड़ा है. जडेजा भी WTC Final 2023 में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. वह बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचा सकते हैं. 

अक्षर पटेल (Axar Patel)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में स्टार स्पिनर अक्षर पटेल पांचवें नंबर पर हैं. उन्होंने कुल 4 फिफ्टी लगाया है. अक्षर भी WTC Final 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में फैंस और टीम इंडिया उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी.