logo-image

WTC Final 2023 : आखिरी बार ओवल के मैदान में रोहित ने जड़ा था शतक, ऐसे दिलाई थी टीम इंडिया को जीत

लंदन के ओवल में आखिरी बार जब टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी तब रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रनों से हराया था.

Updated on: 04 Jun 2023, 03:28 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Rohit Sharma Records in Oval : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की भिड़ंत 7 जून से लंदन के ओवल में होगी. दोनों टीमों ने इस महामुकाबले के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. वहीं टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 157 रनों से मात दिया था. इस मैच में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की पारी खेली थी टीम जीत दिलाई थी.

रोहित ने ओवल में जड़ा था शानदार शतक

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए संकटमोचन बने थे. उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था. रोहित के बल्ले से दूसरी पारी में शतक निकले थे. उन्होंने 256 गेंदों में 127 रन बनाए थे. जिसमें 14 चौके और 1 छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉक-आउट मैचों में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? यहां देंखे आंकड़े

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 191 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 290 रनों का स्कोर बनाया. इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 466 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें रोहित शर्मा ने शतक लगाया था. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा (61), शार्दुल ठाकुर (60) और ऋषभ पंत (50) ने भी अर्धशतक जड़ा था.

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाकर इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में इंग्लैंड की टीम 290 रनों पर ही सिमट गई थी. इस तरह से टीम इंडिया ने 157 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया था.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : डेविड वॉर्नर के खिलाफ भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित होगा ये गेंदबाज! देखें कैसा है रिकॉर्ड

भारतीय गेंदबाजों ने किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया था. पहली पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए थे. जबकि बुमराह और रवींद्र जडेजा को 2-2 सफलता मिली थी. वहीं मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के खाते में 1-1 विकेट गया था.

इसके बाद दूसरी पारी में एक बार फिर उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शार्दुल ठाकुर और स्पिनर जडेजा के खाते में 2-2 विकेट गया था.