logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC Final 2023: भारतीय टीम हार के बाद भी हुई मालामाल, मिले इतने करोड़ रुपए

India WTC Final 2023 Prize Money: भारत भले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार गया हो, पर करोड़ों रुपए आईसीसी की तरफ से टीम को मिले हैं.

Updated on: 12 Jun 2023, 12:40 PM

नई दिल्ली:

India WTC Final 2023 Prize Money:  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कल ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया को 209 रनों से मात दे दी. हम सभी भारतीय फैंस इंतजार कर रहे थे कि टीम साल 2013 के बाद से एक बार फिर आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रहेगी, पर टीम के प्रदर्शन के बाद ऐसा लगा मानो हम उम्मीद कुछ ज्यादा ही लगा बैठे थे. खैर, टीम इंडिया को हार के बाद भी करोड़ों रुपए का फायदा हुआ है. विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया को फाइनल जीतने के 13.6 करोड़ रुपए की धनराशि दी गई. वहीं दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम इंडिया को 6.6 करोड़ रुपए मिले हैं. 

पहली पारी में ही भारत हो गया था पीछे

कल के मुकाबले की बात करें तो भारत पहले ही दिन से टेस्ट मुकाबले में पिछड़ गया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली ही पारी में 469 रन यानी पहाड़ जैसी लीड टीम पर ले ली थी. जब कोई टीम फाइनल मुकाबला खेल रही होती है तो ये स्कोर जीत के लिए बहुत होता है. और हुआ भी वही. 

ये भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, इस मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला !

हर विभाग में टीम पिछड़ गई थी

इस मुकाबले में टीम इंडिया हर एक विभाग में पिछड़ी हुई नजर आई. चाहे आप बल्लेबाजी की बात कर लें या फिर गेंदबाजी की. ऑस्ट्रेलिया ने टीम को पीछ ही किया. सेशन दर सेशन ऑस्ट्रेलिया जीतती गई. इस मुकाबले में टीम इंडिया का कोई प्लान नजर नहीं आ रहा था. जब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रन बनाते जा रहे थे तो कप्तान रोहित सिर्फ खड़े होकर देखते ही रह गए. 

50 ओवर के विश्व कप से फिर उम्मीद

अब कहते वहीं हैं ना एक उम्मीद टूटती है तो दूसरी बन जाती है. सभी फैंस एक बार फिर से भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में भारत की जीत की आशा कर रहे हैं. हालांकि अब ये तो समय ही बताएगा कि टीम किस तरह से अपनी प्लेइंग 11 को सेच कर पाती है.