logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, इस मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला !

World Cup 2023 Schedule : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के हवाले से टूर्नामेंट का शेड्यूल सामने आ गया है. जारी शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी.

Updated on: 12 Jun 2023, 11:18 AM

highlights

  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भारत-पाकिस्तान मैच
  • BCCI आज जारी कर सकती है शेड्यूल
  • 5 अक्टूबर से हो सकती है शुरुआत

नई दिल्ली:

World Cup 2023 Schedule : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के हवाले से टूर्नामेंट का शेड्यूल सामने आ गया है. जारी शेड्यूल के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. 2019 की फाइनलिस्ट टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ चेन्नई में खेलेगी. आइए इस आर्टिकल में हम आपको भारत के सभी मैचों की डेट, वेन्यू के बारे में बताते हैं. 

15 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

भारत और पाकिस्तान के मैचों पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर रहती है. खबरों के अनुसार, आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. ये बड़ा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा. एक लाख 32 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में ये बड़ा मैच खेला जाएगा.

बता दें, जब पिछली बार टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ये दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं, तब भारत ने जीत दर्ज की थी. एक बार फिर भारतीय फैंस यही उम्मीद करेंगे की रोहित एंड कंपनी पाकिस्तान को हरा दे. बताया जा रहा है की बीसीसीआई ने ये शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है और जल्द ही इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो सकती है. 

दूसरे बड़े मैचों की जानकारी

भारत-पाकिस्तान के अलावा भी कई रायवलिरी हैं, जिन्हें हर क्रिकेट फैन देखना पसंद करता है. ऐसे में अन्य बड़े मैचों की बात करें, तो 29 अक्टूबर को धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया - न्यूजीलैंड, 4 नवंबर को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया - इंग्लैंड, 1 नवंबर को पुणे में न्यूजीलैंड - साउथ अफ्रीका के मुकाबले होंगे.

ये भी पढ़ें : 'हमारे IPL में..' गिल के विवादित कैच पर रोहित शर्मा के बयान ने मचा दिया हंगामा

यहां देखें भारत का पूरा शेड्यूल

भारत vs अफगानिस्तान, 8 अक्टूबर, चेन्नई 
भारत vs अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत vs पाक, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत vs बंग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत vs न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत vs इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत vs क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत vs दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत vs क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु