logo-image
लोकसभा चुनाव

'हमारे IPL में..' गिल के विवादित कैच पर रोहित शर्मा के बयान ने मचा दिया हंगामा

WTC 2023 : कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से खुलकर बातचीत की. उन्होंने शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच को लेकर कुछ ऐसा कहा, जो इस वक्त चर्चा का सबसे बड़ा विषय बना हुआ है.

Updated on: 12 Jun 2023, 10:37 AM

highlights

  • गिल के कैच पर विवाद नहीं थम रहा
  • 209 रन से फाइनल हारा भारत
  • WTC 2023 फाइनल में टूटा भारत का सपना

नई दिल्ली:

WTC 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिल हार के साथ ही टीम इंडिया का खिताबी जीत का सपना एक बार फिर चूर-चूर हो गया. इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी काफी निराश नजर आए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से खुलकर बातचीत की. इसी बीच उन्होंने शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच को लेकर कुछ ऐसा कहा, जो इस वक्त चर्चा का सबसे बड़ा विषय बना हुआ है. असल में गिल के कैच की बात करते-करते रोहित ने ICC टूर्नामेंट की तुलना IPL से कर दी. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला..

IPL में हमारे पास होते हैं कई कैमरे

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग है. दुनियाभर के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं और उन्हें मोटी-मोटी सैलरी मिलती है. अब जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच पर इतना विवाद हो रहा है, तो हिटमैन ने भी अंपायरिंग पर सवाल उठाए हैं. साथ ही IPL से तुलना करते हुए कहा, 

"मुझे नहीं पता कि WTC फाइनल में जूम या अल्ट्रा मोशन या कोई जूम एंगल क्यों नहीं है. हमारे पास IPL में कैच को देखने के लिए 10 अलग-अलग एंगल हैं. मुझे यकीनन निराशा हुई की तीसरे अंपायर को और रीप्ले देखने चाहिए थे. इस कैच को लेकर फैसला जल्दी में लिया गया. जब इस तरह का कैच लिया जाता है, तो आपको 100% निश्चित होना पड़ता है,  क्योंकि यह फाइनल है और हम मैच के अहम पड़ाव पर थे. यह मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक था.. और कैमरा एंगल और दिखाने चाहिए थे. केवल एक या दो कैमरा एंगल थे जो दिखाए गए थे. मुझे यकीनन निराशा हुई है. आईसीसी को इससे थोड़ा देखना होगा."

ये भी पढ़ें : WTC : ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा भारत का सपना, 209 रन से फाइनल जीतकर रचा इतिहास

Shubman Gill के कैच पर क्यों है विवाद?

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए WTC 2023 FINAL में Shubman Gill के कैच को लेकर चर्चा जारी है. असल में भारतीय पारी के 8वें ओवर की पहली बॉल पर गिल ने शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल बैट के किनारे से लगकर गली की दिशा में चली गई. जहां, खड़ कैमरून ग्रीन ने डाइव लगाकर बॉल को एक हाथ से पकड़ा. हालांकि, इस कैच को देखकर ऐसा लगा की इसे क्लीन तरीके से नहीं लिया गया और बॉल जमीन को टच कर रही थी. मगर, थर्ड अंपायर ने Shubman Gill को आउट करार दिया, जिसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में हर कोई इस कैच पर बात कर रहा है.