logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की पारी घोषित, भारत के सामने 444 रनों का टारगेट

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की पारी घोषित, भारत के सामने रनों का टारगेट

Updated on: 10 Jun 2023, 06:54 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS WTC 2023 Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC 2023) मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित कर दी है. टीम इंडिया के सामने 444 रनों का टारगेट रखा है. उम्मीद करते हैं कि भारत के बल्लेबाज शानदार तरीके से पारी की शुरुआत करेंगे. जीत के लिए तो नहीं भारत अब ड्रॉ के लिए देख रहा होगा. टीम के लिए रोहित और शुभमन गिल के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है. भारत के बल्लेबाजों को 137 ओवर इस मुकाबले में निकालने हैं.

ये भी पढ़ें : WTC 2023 : भारत के ऑलआउट होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अचानक क्यों छोड़ा मैदान?

ऐसी रही है भारत की गेंदबाजी

यानी कह सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया ड्राइविंग सीट पर मौजूद है. भारत की गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इसके बाद उमेश यादव ने 2 विकेट, सिराज ने एक विकेट अपने नाम किए हैं. शमी ने भी 2 विकेट लिए हैं. इस मुकाबले में भारत की गेंदबाजी कमजोर रही है. इसका नतीजा ये हुआ कि टीम के सामने 444 रनों का विशाल टारगेट है.

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'नंबर-1 बॉलर, 474 विकेट', फिर भी पिच के मोहताज, R Ashwin को ना खिलाकर पछता रहे होंगे रोहित

ऑस्ट्रेलिया की रही है शानदार बल्लेबाजी

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) शानदार बल्लेबाजी कर रही है. हालांकि कह सकते हैं कि टीम इंडिया के लिए अब बहुत ही मुश्किल है कि जीत के लिए सोचा जा सकता है. हां. टीम ड्रॉ के लिए जा सकती है. लेकिन भारत को किसी भी तरह से 137 ओवर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को झेलना होगा. अपने विकेट बचाकर रखने होंगे. रोहित के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है. टीम को शुरुआत के 10 से 15 ओवर संभाल कर खेलने होंगे.