logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC 2023 : भारत के ऑलआउट होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अचानक क्यों छोड़ा मैदान?

WTC 2023 FINAL : मैच के तीसरे दिन कंगारु टीम ने कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से उनका काफी मजाक बन रहा है. असल में, भारतीय टीम के ऑलआउट होने से पहले ही पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैदान छोड़ दिया था.

Updated on: 10 Jun 2023, 10:29 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के पास है 296 रनों की बढ़त
  • तीसरे दिन का खेल 123/4 स्कोर पर हुआ खत्म
  • भारत को बाउंसबैक की जरूरत

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. मगर, मैच के तीसरे दिन कंगारु टीम ने कुछ ऐसा किया, जिसकी वजह से उनका काफी मजाक बन रहा है. असल में, भारतीय टीम के ऑलआउट होने से पहले ही पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैदान छोड़ दिया था. तो आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा माजरा...

ऑस्ट्रेलिया को था विकेट पर भरोसा

ये मामला भारतीय पारी के 69वें ओवर में हुआ, जब भारतीय टीम 294/9 के स्कोर पर थी. कैमरून ग्रीन ओवर फेंकने आए, 5वीं बॉल पर फ्लिक शॉट खेलने की कोशिश में मोहम्मद सिराज विकेट के सामने बीट हुए और ऑस्ट्रेलिया की जोरदार अपील पर अंपायर क्रिस गैफनी ने सिराज को आउट करार दिया. सिराज ने तुरंत ही DRS ले लिया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को विकेट पर इतना भरोसा था की उन्होंने DRS का रिजल्ट आने से पहले ही मैदान छोड़ दिया. 

मगर तभी DRS का फैसला भारत के पक्ष में आया और सिराज को नॉटआउट करार दिया. जिसके बाद कंगारु टीम वापस भागकर मैदान पर लौटी. हालांकि अगले ही ओवर में मिचेल स्टार्क ने मोहम्मद शमी के रूप में भारत का 10वां विकेट गिराया और 296 के स्कोर पर टीम इंडिया ऑलआउट हो गई. 

ये भी पढ़ें : WTC 2023 FINAL : चौथे दिन अगर ऐसा करने में कामयाब रहा भारत, तो 100% जीतेगा ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रनों की लीड

भारतीय क्रिकेट टीम WTC 2023 FINAL में पिछड़ती दिख रही है, क्योंकि कंगारू टीम के पास 296 रनों की बढ़त है और अभी भी उनके हाथ में 6 विकेट हैं. ऐसे में ये बढ़त और बड़ी हो सकती है, अगर भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सेशन में जल्दी से जल्दी ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट नहीं किया. बता दें, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया 296 पर ऑलआउट हुई. अब तीसरे दिन के खत्म होने तक कंगारुओं का स्कोर 123/4 का रहा और उनके पास 296 रन की कुल बढ़त है.